Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छपिया क्षेत्र में ग्राम प्रधान व परिषदीय विद्यालय के शिक्षकों मे हुआ विवाद

 

बी पी त्रिपाठी

गोंडा। जिले के थाना क्षेत्र छपिया अन्तर्गत ग्राम ढंढौवा के प्राथमिक विद्यालय में निर्धारित समय से विद्यालय न आने-जाने को लेकर ग्राम प्रधान रामतौल वर्मा व शिक्षिकाओं में विवाद शुरू हो गया,जहां देखते ही देखते मामला हाथापाई पर पहुंच गया। जिससे शोरगुल सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने विद्यालय को घेर लिया। 

वीडियो



वहीं मामले में ग्राम प्रधान रामतौल वर्मा का कहना है कि मैं इस रास्ते से गुजर रहा था ।



उसी दौरान विद्यालय के बाहर बच्चे खेल रहे थे तो मैं विद्यालय के अंदर गया। जहां पर कोई अध्यापक मौजूद नहीं था।


जिसकी वजह से मेरे द्वारा उच्चाधिकारियों से शिकायत की गई। तत्पश्चात मौके पर पहुंची अध्यापिकाओं से इस बारे में पूछा गया तो वह लोग लड़ाई झगड़े पर उतर आईं। 


उनके साथ आए पुरुष वर्ग द्वारा मुझसे मारपीट की गई है। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची चौकी बभनान पुलिस ने मामले को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन मामला शांत ना होता देख मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई। 


 मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष छपिया ने ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया। उक्त संबंध में थानाध्यक्ष छपिया चितवन प्रसाद ने बताया कि तहरीर मिली है और मामले की जांच कर कार्रवाई की जायेगी।


इसके पूर्व भी हो चुका है विवाद

मालूम हो कि मिली जानकारी के मुताबिक एक माह पूर्व भी शिक्षकों के विद्यालय देर से आने और मिड डे मिल बच्चों को न देने पर प्रधान द्वारा जब पूंछ-तांछ की गई तो भी विवाद हुआ था। 



जिसमे खण्ड शिक्षाधिकारी के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ था। लेकिन विवादित शिक्षकों को हटाया नही गया था। वहीं लोगों का कहना है कि विवाद को सदैव के लिये समाप्त करने के लिये विवादित शिक्षकों को विद्यालय से हटाना ही उचित होगा अन्यथा आरोपों का दौर बन्द नही होगा और बड़ी घटना भी घटित होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे