Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

UP ELECTION 2022:समाजवादी पार्टी के टिकट को लेकर धौरहरा विधानसभा सीट से लगाई जा रही अटकलें हुई समाप्त

उतार चढ़ाव के बाद वरुण यशपाल चौधरी पर पार्टी ने जताया भरोसा

कमलेश जयसवाल

खमरिया खीरी:जनपद खीरी की 141 विधान सभा धौरहरा मे बीजेपी का सिम्बल विनोद शंकर अवस्थी को मिलने के बाद आम वोटरों की नजरें समाजवादी पार्टी की जारी होने वाली सूची पर टिकी हुई थी। 


करीब एक सप्ताह से सपा के टिकट को लेकर क्षेत्र में तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह था कि यहाँ से वर्तमान बीजेपी विधायक समेत पूर्व बसपा विधायक के समाजवादी पार्टी में चले जाने के बाद टिकट के दावेदारों की संख्या बढ़ गई थी। 


वहीं पूर्व मंत्री स्व.यशपाल चौधरी के पुत्र पिता की विरासत संभालते हुए टिकट की दौड़ में बने हुए थे। 


जिन पर अंतिम समय मे पार्टी ने भरोसा जताकर टिकट पक्का कर सूची जारी कर दी। सूची जारी होते ही क्षेत्र में लगाई जा रही तरह तरह की अटकलें गुरुवार को दोपहर बाद बन्द हो गई। 


धौरहरा विधानसभा में समाजवादी पार्टी के टिकट को लेकर वरिष्ट समाजवादी व पूर्व मंत्री स्व.यशपाल चौधरी की विरासत संभाल चुके उनके पुत्र वरुण चौधरी के साथ साथ कुछ दिन पहले ही पार्टी छोड़कर बीजेपी विधायक बाला प्रसाद अवस्थी व पूर्व बसपा विधायक शमशेर बहादुर उर्फ शेरू भैया के समाजवादी पार्टी में आने के बाद तीन लोग टिकट के दावेदार बन गए थे। 


क्षेत्र में सभी के समर्थक अपने अपने नेता को टिकट मिलने का दावा कर रहे थे। जिसको लेकर बीते एक सप्ताह से पूरी विधानसभा में अटकलें लगनी शुरू हो गई थी। 


चारों ओर लोगों में सिर्फ टिकट मिलने न मिलने को लेकर तरह तरह के क़यास लगाए जा रहे थे। इस बीच शुक्रवार को देर रात तक लोग बेसब्री से टिकट को लेकर जारी होने वाली सूची का इंतजार कर इधर उधर से जानने का प्रयास करते रहे। 


जिसमें तीनों दावेदारों के समर्थक अंत तक अपने प्रत्याशी को ही टिकट मिलने की सम्भवना जताते हुए देखे जा रहे थे पर पार्टी आलाकमान के द्वारा देर रात तक सूची जारी नहीं की गई। 


गुरुवार को दोपहर बाद समाजवादी पार्टी ने पूर्व मंत्री स्व. यशपाल चौधरी के पुत्र वरुण चौधरी उर्फ नीलू पर भरोसा जताकर जारी हुई सूची में उनका नाम शामिल  कर दिया। 


जिसकी जानकारी होते ही टिकट पाने न पाने की लगाई जा रही अटकलें समाप्त हो गई। टिकट फ़ाइनल होने बाद लोगों ने अब हारजीत को लेकर गणित लगाना शुरू कर दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे