Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:किशोरों को कोविड वैक्सीनेशन का डीएम ने किया शुभारंभ

15 से 18 वर्ष आयु के लोगों का कोविड वैक्सीनेशन शुरू

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। डीएम मार्कण्डेय शाही ने जीजीआईसी कालेज में कोविड वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में आयोजित प्रेसवार्ता में जनपद के समस्त विद्यालय प्रबन्धकों एवं जनसामान्य से अपील करते हुए कहा है कि 16 जनवरी 2021 से कोविड-19 टीकाकरण सभी आयु वर्ग के जनमानस हेतु चरणबद्ध रुप से संचालित हो रहा है। 


   वर्तमान में सम्पूर्ण प्रदेश में कोविड-19 मामलों के दृष्टिगत बढ़ोत्तरी एवं ओमीक्रोन (वेरियंट आफ कन्सर्न्स) के बढ़ते केसेज को ध्यान में रखते चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के नेशनल टेक्निकल एडवायजरी ग्रुप हुए ऑन इम्यूनाईजेशन के कोविड-19 वर्किंग ग्रुप के परामर्श के पश्चात प्रदेश में 03 जनवरी 2022 से 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों को कोविड की वैक्सीन से आच्छादित करने का काम शुरू कर दिया गया है। 


वैक्सीनेशन का औपचारिक शुभारम्भ करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि यह आच्छादन सम्पूर्ण जनपद में विशेष सीवीसी (कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर) के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। 


यह टीकाकरण केवल को वैक्सीन के दोनों डोज (28 दिन के अंतर पर) से आच्छादित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक डोज 0.5 एमएल की ही होगी। 


उन्होंने अपील करते हुए कहा कि 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के ऐसे लाभार्थी जिनकी जन्मतिथि 2007 या इससे पहले की है टीकाकरण के पात्र होंगे। 


15 वर्ष या उससे अधिक आयु के सभी लाभार्थियों को पूर्व में ही पंजीकरण एवं ऑन साइट (वाक-इन) के माध्यम से टीकाकरण किया जा सकेगा। 


लाभार्थियों द्वारा वर्तमान में उपलब्ध अकाउंट अथवा कोविन पोर्टल पर अपने मोबाइल नम्बर द्वारा नया अकाउंट बनाते हुए पंजीकृत किया जा सकेगा। वैक्सीनेशन के लिए यूनिक मोबाइल नम्बर द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से कोविन पोर्टल पर सेल्फ रजिस्ट्रेशन के द्वारा आनलाइन अपॉइंटमेंट बुकिंग किया जा सकता है। 


लक्षित लाभार्थियों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा 01 जनवरी 2022 से उपलब्ध करा दी गई है। लाभार्थियों द्वारा सत्र स्थल पर वेरिफायर एवं वैक्सीनेटर के सहयोग से वाक इन कर स्वयं को पंजीकृत किया जा सकेगा। 


टीकाकरण के लिए ऑनलाइन आनसाइट एप्वाइंटमेंट बुक किया जा सकता है। वैक्सीनेशन स्लाट की उपलब्धता के आधार पर आन साइट मोड में एप्वाइंटमेंट बुक किया जा सकेगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे