Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज के नवनिर्मित उप स्वास्थ्य केंद्र बुढ़वलिया का समारोह पूर्वक किया उदघाटन

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। नवनिर्मित स्वास्थ्य उपकेंद्र का समारोह पूर्वक उदघाटन किया गया। 


सीएचसी करनैलगंज के अधीक्षक डॉ. सुरेश चन्द्रा ने फीता काटकर उप स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया।


बुधवार को उप स्वास्थ्य केंद्र बुढ़वलिया के परिसर में उदघाटन समारोह आयोजित हुआ। 


जिसकी अध्यक्षता सीएचसी अधीक्षक डॉ.सुरेश चन्द्रा व संचालन नेत्र परीक्षण अधिकारी अवधेश कुमार गोस्वामी ने किया। 


अधीक्षक ने फीता काटकर उप स्वास्थ्य केंद्र बुढ़वलिया का उदघाटन किया। उसके बाद प्रधान प्रतिनिधि मैनुद्दीन ने अधीक्षक सहित स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये डॉ. चन्द्रा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सरकार स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्राम बुढ़वलिया में उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया गया है। 


अब आसपास की ग्राम पंचायत की महिलाओं को स्वस्थ्य सेवाओं के लिये दूरी नही तय करनी पड़ेगी। अब उन्हें प्राथमिक स्तर की सुविधाएं उप स्वास्थ्य केंद्र पर मिलती रहेगी। 


उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जाने वाली समस्त सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया और बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का आश्वासन दिया। 


ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक संजय कुमार यादव ने स्वास्थ्य सिविधाओं के बारे में बताते हुये कहा कि जल्द ही इस उप स्वास्थ्य केंद्र पर प्रसव की सुविधा भी उपलब्ध कराई जायेगी। 


बीसीपीएम सुरेंद्र यादव, क्षेत्रीय एएनएम शालिनी श्रीवास्तव, नर्स मेंटर गुड़िया, स्टाफ नर्स कल्पना मौर्या, पंकज सिंह, अंकुर सिंह, अरुणेंद्र सिंह, अतुल कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे