Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में शुद्ध जल एवं स्वच्छता मिशन को लेकर हुई बैठक

एडीओ सुनील कुमार मौर्या ने दिए दिशा निर्देश

कमलेश जायसवाल

खमरिया खीरी :ईसानगर ब्लॉक सभागार में गुरुवार को एडीओ सुनील कुमार मौर्या की देखरेख में क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों में शुद्ध जल एवं स्वच्छता मिशन को लेकर पंचायत सहायकों की उपस्थिति में बैठक की गई जिसमें हर एक गांव में शुद्ध जल एवं स्वच्छता को लेकर दिशा निर्देश दिये गए।



गुरुवार को ईसानगर ब्लॉक के सभागार में एडीओ पंचायत सुनील कुमार मौर्य की अध्यक्षता में समस्त 81 ग्राम पंचायतों के नवनियुक्त पंचायत सहायकों के साथ शुद्ध जल एवं स्वच्छता को लेकर बैठक की गई। 


जिसमें बताया गया कि मिशन केन्द्र सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके तहत एक मिशन के रूप में कार्य करते हुए वर्ष 2024 तक हर घर में पाइप लाइन से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। 


साथ ही बताया गया कि प्रत्येक गांव में ग्राम जल एवं स्वच्छता समिति का गठन किया जाए, ताकि अधिक से अधिक लोग इसमें अपनी भागीदारी निभा सके। 


वहीं इस महत्वाकांक्षी योजना में जन समुदाय ही जलयोजना की संरचना का आयोजन, क्रियान्वयन, प्रबंधन एवं संचालन रख-रखाव में मुख्यभूमिका निभाएगी।



हर ग्रामीण के घर में जल उपलब्ध हो सकेगा, साथ ही जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक गांव से प्लम्बर, फिटर एवं इलैक्ट्रीशियन का प्रशिक्षण करवाया जाएगा। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे