Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज तहसील में अव्यवस्थाओं के चलते होता है सरकारी कार्य बाधित

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज तहसील में अव्यवस्थाओं के चलते सरकारी कार्य बाधित हो रहा है। बिजली गुल होने के बाद तहसील के कार्यालयों में अंधेरा हो जाने के साथ कामकाज ठप हो जाता है। 



कर्मचारी मोबाइल की रोशनी में काम करने के लिए विवश होते हैं। वहीं दो घंटे के लिए हो दिन में 12 बजे से सवा दो बजे तक प्रतिदिन बिजली गुल रहने के चलते तहसील का काम 2 घंटे के लिए ठप हो जाता है। 


यहां तक की खतौनी निकालने के लिए लोगों की लाइन घंटों तक लगी रहती है। बिना बिजली के खतौनी की निकासी नहीं हो पा रही है। इसके अलावा राजस्व पटल पर अधिकांश रजिस्ट्रार कानून गो पटल से नदारद रहते हैं। 



तहसील में एकमात्र छोटा जनरेटर है जिससे अधिकारियों के कार्यालय की बिजली संचालित की जा रही है। इसके अलावा सभी कार्यालयों की बिजली गुल रहती है। 


जब तक बिजली रहती है, तब तक काम होता है उसके अलावा सरकारी कार्य ठप हो जाता है। तहसील के अधिवक्ताओं एवं खतौनी निकालने के लिए आए लोगों ने बताया कि बिजली न होने से तहसील का काम बाधित करता है। 



यदि किसी कारण से दिन बिजली नहीं आई तो उस पूरे दिन तहसील में कामकाज ठप रहेगा। यहां तक की खतौनी निकालने के लिए राजस्व का पैसा भी जमा कराया जाता है और उसके बावजूद जनरेटर की व्यवस्था नहीं की गई है। 


एक बड़ा जनरेटर जो काफी पहले लगाया गया था वह खराब पड़ा हुआ है। मात्र एक जनरेटर से तहसील के प्रमुख कार्यालयों को जोड़ा गया है। 


तहसीलदार पुष्कर मिश्रा बताते हैं कि जनरेटर खराब होने के कारण कार्य बाधित हो रहा है बाकी कार्यालयों के कनेक्शन जरनेटर से किए गए हैं। शीघ्र ही तहसील के बड़े जनरेटर को ठीक कराया जाएगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे