Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:पंडित राम अजोर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 70 बच्चों को लगा टीका

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। कोविड से बचाओ हेतु स्वास्थ्य महकमें द्वारा विद्यालयों में चलाए जा रहे बैक्सीनेशन अभियान के तहत रविवार को बेलखरनाथ धाम के  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मियों ने अधीक्षक डां. आरिफ हुसैन के निर्देश पर विद्यालयों में जाकर बच्चों का टीकाकरण किया। 


अभियान के तहत कधंई के प्रगासपुर स्थित पंडित राम अजोर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में टीकाकरण किया।


इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने लोगों को कोविड से बचाओ हेतु जानकारी भी दी। 


उक्त विद्यालय में चले टीकाकरण कैंप में विद्यालय के  70 बच्चों को कोविड का टीका लगाया गया। 


टीकाकरण के उपरांत आए हुए स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति विद्यालय के प्रबंधक पंडित महादेव दूबे ने आभार व्यक्त किया। बता दे कि टीकाकरण को लेकर बच्चों में जहां उत्साह रहा,वही स्वास्थ्य महकमें की  टीम के काफी बिलम्ब से आने पर सर्द,गलन व ठंड के मौसम में बैक्सीनेशन का इंतजार करते हुए बच्चे ठुकरते नजर आए। 


स्वास्थ्य महकमें की टीम अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से विद्यालय पहुंची जिससे बच्चे व अभिभावक तथा विद्यालय के लोग परेशान हो उठे। विद्यालय के बच्चों को ठंड में ठुठरते देख विद्यालय प्रशासन ने स्वास्थ्य महकमें के अधिकारियों को फोन किया तो बताया गया कि टीम पहुंच रही है किंतु लगभग ढाई बजे तक टीकारण हेतु टीम नहीं पहुंची। 


विभाग के मुखिया सीएमओ को फोन किया गया है किन्तु उनका फोन नहीं उठा। टीम के न पहुंचने से परेशान विद्यालय प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के अन्य लोगों से वार्ता की तो बताया जाता रहा कि टीम अब जा रही,तब जा रही है,और बदले मौसम के तेवर से बढ़ी ठंड में बच्चे टीकाकरण का इन्तजार करते रहे। 


आखिरकार सीएचसी अधीक्षक से वार्ता हुई और उन्होंने बताया कि टीम को कई विद्यालयों में जाना था और दूसरे मौसम के वजह से विलम्ब हुआ है, किन्तु  टीम पहुंचने वाली है। 


आखिरकार अधीक्षक की बात हकीकत में बदली और टीम पहुंची और विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाओं में पी पी वर्मा,अरविन्द वर्मा,अश्वनी शर्मा,श्रीमती गायत्री जायसवाल,कु0 सोनी, शिवानी, संजू ,रोजी, सोनल आदि के सहयोग से बच्चों का बैक्सीनेशन किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे