Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं के लिए वरदान साबित हो रही है एम्बुलेंस, एम्बुलेंस कर्मचारियों ने रास्ते मे कराया सुरक्षित प्रसव

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को एम्बुलेंस से अस्पताल लाते समय रास्ते में ही महिला ने एम्बुलेंस कर्मचारियों ने सुरक्षित प्रसव कराया। 


गर्भवती महिलाओं व नवजात शिशुओं के लिए एम्बुलेंस वरदान साबित हो रही है। एम्बुलेंस टीम ने एक महिला का सुरक्षित प्रसव कराया है। 


करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम गोड़वा निवासी रुबीना पत्नी अली हुसैन को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हुई। जिस पर रुबीना के परिजनों द्वारा एम्बुलेंस के लिए 102 पर कंट्रोल रूम फोन किया गया। 


वहीं कुछ मिनटों बाद एम्बुलेंस उनके घर पहुंची और प्रसूता को लेकर जैसे ही अस्पताल के लिए निकली कुछ ही दूरी पर महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। 


जिसपर 102 एम्बुलेंस के एमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन संजीव कुमार पाठक व पायलट राजदत्त अवस्थी द्वारा एम्बुलेंस सड़क के किनारे खड़ा कर घर की महिलाओं के सहयोग से प्रसूता का सुरक्षित प्रसव करवाया गया। 


जिसके उपरांत प्रसूता को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीएचसी करनैलगंज में लाकर भर्ती करवाया गया। 


जहां मौजूद चिकित्सकों ने जच्चा बच्चा दोनों को स्वस्थ बताया। तदुपरांत एम्बुलेंस ईएमटी संजीव पाठक ने इसकी सूचना 108/102 एम्बुलेंस के जिला प्रभारी श्याम सुंदर यादव को दी गई।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे