Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के कल्याणकारी नीति के तहत पेंशन लाभार्थियों की पेंशन दुगुनी की गयी:विधायक सदर

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़।  मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ द्वारा वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से वृद्धावस्था, दिव्यांगजन पेंशन एवं पति की मृत्युपरान्त निराश्रित पेंशन योजना के अन्तर्गत माह जनवरी से मार्च 2022 तक प्रत्येक लाभार्थी को रूपये 1000 प्रति महीने की दर से 3000 की धनराशि लाभार्थियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से बटन दबाकर प्रेषित किया गया। 


इस दौरान मुख्यमंत्री  ने पेंशन योजनाओं की बढ़ायी गयी धनराशि से अवगत कराते हुये बताया कि गया कि पूर्व में वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन एवं दिव्यांगजन को पेंशन की धनराशि प्रतिमाह 500 मिलती थी जिसे बढ़ाकर उ0प्र0 सरकार द्वारा 1000 रूपये करने के साथ ही कुष्ठावस्था पेंशन की धनराशि 2500 प्रतिमाह से बढ़ाकर 3000 की गयी है।


जनपद में वृद्धावस्था के 123015 लाभार्थी, दिव्यांगजन पेंशन के 26480 लाभार्थी तथा पति की मृत्युपरान्त निराश्रित महिला पेंशन योजना के 45022 लाभार्थियों को चतुर्थ किस्त की धनराशि बैंक खातों में भेजी गयी। 


इसके अलावा जनपद के बाल सेवा योजना (कोविड) के 150 व बाल सेवा योजना (सामान्य) के 49 लाभार्थियों के खातों में धनराशि प्रेषित की गयी। कार्यक्रम का सजीव प्रसारण एन0आई0सी0 के सभागार में उपस्थिति अतिथियों एवं लाभार्थियों द्वारा देखा गया।


वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान विधायक सदर राजकुमार पाल ने निराश्रित महिला पेंशन योजना के लाभार्थी वन्दना देवी, सुनीता देवी, सरिता गुप्ता, शिवकली, सुशीला, वृद्धावस्था पेंशन योजना के लाभार्थी रती देवी, शिवकुमारी, मकलीन गुप्ता, रामदास, तुलसीराम तथा दिव्यांग योजना के लाभार्थी विनोद कुमार शर्मा, राजकुमार शर्मा, अशोक कुमार, मो0 मतलूब व रिंकू सोनी को प्रमाण पत्र का वितरण किया। 


इस अवसर पर विधायक सदर ने कहा कि प्रधानमंत्री एवं  मुख्यमंत्री  के कल्याणकारी नीति के तहत दिव्यांगजन, निराश्रित महिला पेंशन एवं वृद्धावस्था की पेंशन दुगुनी कर दी गयी है जिससे लाभार्थियों को राहत मिलेगी। 


उन्होने कहा कि हमारी सरकार सभी वर्गो के कल्याण के लिये कार्यरत है, चाहे किसान, नौजवान, महिला, व्यापारी को पेंशन, निःशुल्क राशन सहित अन्य योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को पारदर्शी ढंग से दिया जा रहा है। 


केन्द्र एवं प्रदेश सरकार ने सरकारी योजनाओं में विचौलियों की लूट को समाप्त किया है तथा धनराशि सीधे लाभार्थी के खाते में भेजी जा रही है। 


इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी रन बहादुर वर्मा सहित लाभार्थी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे