Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:जिले में यूरिया की किल्लत हुई दूर ,मांग से बढ़ कर आई यूरिया की खेप


आर के गिरी

गोंडा। जिले में लगातार आ रही यूरिया की खेप से किसानों में यूरिया की मांग समाप्त हो गई है। जिले में जरूरत से अधिक यूरिया की रैक प्राप्त हुई है। 


जिला कृषि अधिकारी जेपी यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को 27 सौ मीट्रिक टन यूरिया के रैक आई। जिसे पूरे जिले में पहुंचाया गया है। 


इसके अलावा मंगलवार को भी 14 सौ मीट्रिक टन यूरिया की रैक आ रही है। इसके पूर्व सात कंपनियों की यूरिया की रैक जिले में आई है। 


ऐसे में जिले के किसानों की आवश्यकता से अधिक यूरिया जिले को प्राप्त हो चुकी है। इसके अलावा पहली सिंचाई में आवश्यकता के अनुरूप किसानों को यूरिया मिल चुकी है और दूसरी सिंचाई के लिए किसानों को यूरिया की कमी नहीं है और न ही यूरिया की कमी होने दी जाएगी। 


सामान्य रूप से किसानों को यूरिया प्राप्त हो रही है। उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों से यूरिया के साथ अन्य सामग्री लगाकर बेचने की शिकायत प्राप्त हुई थी। 


जिसकी जांच कराई जा रही है उन्होंने बताया कि जो उर्वरक व्यापारी यूरिया के साथ किसी अन्य सामग्री की टैगिंग या बढ़े मूल्य पर उर्वरक की बिक्री करता हुआ पाया जाता है तो उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे