Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर में डॉक्टरों की हीलाहवाली से बच्चों को नही लगी कोविड की वैक्सीन

डॉक्टरों ने वैक्सीन लाने ले जाने  के लिए वाहन न होने का दिया हवाला

कमलेश जयसवाल

खमरिया खीरी:जनपद खीरी के ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र के कस्बा खमरिया में स्थित बी.बी.एल.सी. इण्टर कालेज में डॉक्टरों द्वारा शनिवार को 80 बच्चों को कोविड 19 की वैक्सीन लगाकर बचे हुए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन लगवाने के लिए सोमवार को समय दिया गया था


जिसको देख दूरदराज के गावों से करीब 500 बच्चे सुबह से ही विद्यालय पहुचकर डॉक्टरों का इंतजार करने लगे।

कई घंटे बाद डॉक्टरों ने वैक्सीन लाने ले जाने के लिए वाहन न होने का हवाला देकर आने से मनाकर दिया जिसके चलते कालेज में एकत्रित हुए बच्चों को मायूस होकर अपने अपने घरों को वापस जाना पड़ गया।


सोमवार को क्षेत्र के कस्बा खमरिया के बीबीएलसी इण्टर कालेज में पढ़ने वाले छात्राएं व छात्र रूबी सिंह , काजल सिंह,किरन,संध्या तिवारी,आरती देवी,मोनू वर्मा,शिवम कुमार,रमन,शोभित,राहुल कुमार,हेमन्त कुमार,अंकित कुमार,अमन कुमार,संतराम, लवकुश कुमार,कुलदीप कुमार,प्रदीप,नरेंद्र वर्मा,अंकित वर्मा,प्रदीप कुमार,प्रीति देवी,सोनम देवी,मो.जैनुल,प्रशांत पाण्डेय, अंकित वर्मा,विकास,अमित कुमार,रामसागर राज,स्रष्टि शुक्ला, प्राची श्रीवास्तव,ऋतु राज,लक्ष्मी देवी समेत अन्य बच्चों ने दोपहर बाद अपने अपने घरों को जाते समय बताया कि शनिवार को जिलाधिकारी के आदेश पर कालेज में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम ने आकर 80 बच्चों को कोविड 19 का टीका लगाकर वैक्सीन समाप्त होने का हवाला देते हुए अवशेष बच्चों को सोमवार को वैक्सीन लगवाने के लिए बुलाया था। 


स्वास्थ्य विभाग के कहने के अनुसार आज कालेज में कक्षा 9,10,11 व 12 में पढ़ने वाले करीब 500 बच्चे वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह से ही एकत्रित हो गए थे पर दोपहर बाद भी जब स्वास्थ्य विभाग की टीम कालेज में नहीं पहुचीं तो वह सभी मायूस होकर अपने अपने घरों को जाने के लिए विवश हो गए। 


इस बाबत कालेज के प्रधानाचार्य संजीव कुमार ने बताया कि आज सुबह 9 बजे से ही वैक्सीन लगवाने के लिए बच्चे एकत्रित होने लगे थे पर स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों द्वारा वाहन न होने का हवाला देकर आने से मना कर दिया गया जिसके चलते बच्चों को वापस उनके घरों को भेजना पड़ गया। 


वहीं  वहीं इस बाबत ईसानगर स्वास्थ्य केंद्र में तैनात प्रभारी चिकित्साअधिकारी डॉ. जितेंद्र बहादुर ने बताया कि टीम यहाँ से भेजी गई थी कालेज क्यों नहीं पहुचीं पता कर रहा हूँ,इससे अधिक जानकारी लेने के लिये सीएचसी खमरिया में तैनात डॉ.वरुण कुमार से संपर्क कर लें।


वैक्सीन लाने ले जाने के लिए ईसानगर में स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं है इंतज़ाम


बीबीएलसी इण्टर कालेज खमरिया में सोमवार को कक्षा 9 से 12 तक के करीब 500 बच्चों को वापस घर भेजने से पहले जब कालेज के प्रधानाचार्य संजीव कुमार ने ईसानगर स्वास्थ्य केंद्र पर सम्पर्क किया तो जिम्मेदारों ने उनसे यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि कॉलेज तक वैक्सीन लाने ले जाने के लिए उनके पास वाहन की व्यवस्था नहीं है। 


जैसे ही वाहन की व्यवस्था हो जाएगी वैसे ही टीम भेजकर अगले दिन बच्चों को वैक्सीन लगवा दी जाएगी। 


इससे यह भी प्रतीक हो रहा है कि शासन द्वारा किये गए इतने इंतजामों के बाद भी ईसानगर में वैक्सीन लाने ले जाने के लिए वाहनों का न होना कितनी बड़ी लापरवाही का सबब बन रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे