Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:डीएम, एसपी, सीडीओ सहित अन्य अधिकारी लगातार भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों का करते रहे निरीक्षण।

 

अलीम खान 

अमेठी : जनपद अमेठी में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) दोनों पालियों में नकलविहीन, सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। 


टीईटी की परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक  दिनेश सिंह, मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर सहित सभी उप जिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं अन्य अधिकारियों ने लगातार क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर परीक्षा केंद्रों का जायजा लेते रहे। 


बताते चलें कि जनपद अमेठी में टीईटी की परीक्षा 13 केंद्रों पर सकुशल संपन्न हुई। दोनों पालियों में कुल 11612 अभ्यर्थियों में से 10504 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए तथा 1108 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे, जिसमें प्रथम पाली 10:00 बजे से 12:30 बजे तक 13 परीक्षा केंद्रों पर 7006 अभ्यर्थियों में से 6333 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए तथा 673 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे, द्वितीय पाली 02:30 बजे से 05:00 बजे तक 9 परीक्षा केंद्रों पर 4606 अभ्यर्थियों में से 4171 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए तथा 435 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। 


टीईटी की परीक्षा को नकलविहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जनपद स्तर पर जीजीआईसी गौरीगंज में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई थी जिसके माध्यम से सभी परीक्षा केंद्रों के सभी कक्षों को कंट्रोल रूम से जोड़ते हुए प्रत्येक कक्ष की निगरानी की जा रही थी।


परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सर्वप्रथम जनपद स्तर पर स्थापित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया एवं सभी परीक्षा केंद्रों पर कंट्रोल रूम के माध्यम से सतत निगरानी रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए, इसके उपरांत डीएम व एसपी ने श्री रणवीर इंटर कॉलेज अमेठी, एएच इंटर कॉलेज मुसाफिरखाना, जीजीआईसी गौरीगंज, इंदिरा गांधी पीजी कॉलेज गौरीगंज का निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 


सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 के दृष्टिगत हेल्प डेस्क स्थापित कराए गए थे तथा सभी केंद्रों पर कोविड-19 गाइडलाइन का पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए टीईटी की परीक्षा सकुशल संपन्न कराई गई। 


टीईटी की परीक्षा सकुशल संपन्न होने पर जिलाधिकारी ने टीईटी की परीक्षा में लगे समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को बधाई दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे