Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सादुल्लाह नगर पुलिस पर आर्मी जवान ने लगाया गंभीर आरोप


अखिलेश्वर तिवारी

देखिए पीड़ित ने बयां किया दर्द,सीओ ने किया अपनो का बचाव


जनपद बलरामपुर के थाना सादुल्लाह नगर पुलिस पर आर्मी जवान ने जबरन मारपीट तथा अभद्रता करने का गंभीर आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर न्याय की गुहार लगाई है।


 राजपूताना रेजीमेंट में कार्यरत राज किशोर सिंह ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सादुल्लाह नगर पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

 
वही सादुल्लानगर पुलिस के बचाव में क्षेत्राधिकारी उतरौला उदय राज सिंह ने आर्मी जवान पर ही पुलिस की कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए जवान के आरोपों को बेबुनियाद बताया है ।


जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो तथा सोशल मीडिया पर लिखित बयान में आर्मी जवान राज किशोर सिंह ने कहा है कि मेरा नाम राज किशोर सिंह है मैं इंडियन आर्मी में हूं । 


राजपूताना राइफल दिल्ली में तैनात हूं । 21 जनवरी को मेरे साथ थाना सादुल्लाह नगर पुलिस ने हद से ज्यादा मेरी बेइजती की है । 


उन्होंने कहा है कि मेरे छोटे भाई हैप्पी सिंह के साथ सराय खास बाजार में विशाल जयसवाल दुकानदार से कुछ गाली गलौज हुआ था । विवाद के विषय में जब मुझे पता चला तो मैं वहां गया । 


मौके पर पहुंचने पर पता चला कि वहां से मेरा भाई जा चुका था । घटनास्थल पर जब पहुंचा तो वहां पहले से 2 सिपाही खड़े थे । दुकानदार बोला यह उसका भाई है, तो सिपाही बोला तुम अपनी कार की चाबी दो । 


तब मैंने बोला सर इसमें मेरी क्या गलती है कि आप मेरे कार की चाबी ले रहे हैं, तब उसने कहा वह तुम्हारा भाई है । मैंने बोला हां सर मुझे पता चला इसलिए मैं आया कि क्या बात है, किस बात पर झगड़ा हुआ है । 


उन्होंने कहा तुम यहीं बैठो मेरे को और दुकानदार को वहां बैठा लिया गया । उसके बाद उन्होंने और फोर्स बुलाया । मेरे लाख सफाई देने तथा गलती ना होने केे बावजू जबरन घसीटते हुए गाड़ी में बिठाया गया तथा मेरे साथ मारपीट की गई । 


इतना ही नहीं एसएचओ द्वारा आर्मी गिरी निकालने की धमकी भी दी गई । जवान का आरोप है कि एसएचओ ने फर्जी केस में फंसा कर नौकरी लेनेेे तक की धमकी दे डाली है । 


जवान का कहना है कि हम लोग देश की सीमा पर बिना किसी भेदभाव तथा बगैर किसी दबाव व डर के अपने कर्तव्यों पर जान न्योछावर करने के लिए तैयार रहते हैं । बदलेे में हमारे ही प्रदेश की पुलिस द्वारा इस प्रकार की बदसलूकी कहां तक उचित है । 


जवान ने प्रशासन तथा शासन से पूरे मामलेे की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है । पूरे मामले पर पुलिस क्षेत्रााधकारी उतरौला उदय राज सिंह ने जवान के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए सादुल्लानगर पुलिस का पूरी तरह से बचाव किया । 


उन्होंने कहा कि आर्मी जवान राज किशोर सिंह ने पुलिस के कार्य मेंं बाधा डालनेे का प्रयास कियाा है । 


इसीलिए पुलिस उन्हें थाने ले गई और उनकेेे साथ किसी प्रकार की कोई बदसलूकी अथवा मारपीट नहीं की गई है ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे