Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:सपा नेता हत्याकांड मे पुलिस के हाथ खाली


अश्वनी गुप्ता/अजीत श्रीवास्तव
जनपद बलरामपुर के तुलसीपुर नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि फिरोज पप्पू शव को बुधवार को दफना दिये गया । 


अन्तिम यायात्रा मे बड़ी संख्या मे लोग सम्मिलित हुए। फिरोज पप्पू की मंगलवार देर रात उनके आवास जरवा रोड से दस कदम पहले की दूरी पर उनका धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दिया गया था। 


पुलिस उपमहानिरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल व एसपी हेमंत कुटियाल ने बुधवार को मौके पर पहुंचकर जायजा लिया।



जानकारी के अनुसार 4 जनवरी रात में ही पुलिस ने सीसी कैमरा फुटेज को खालसा शुरू कर दिया है । 


बताया जा रहा है कि सीसी फुटेज में पांच हमलावर दिखाई पड़े हैं। सीसीटीवी फुटेज में वारदात को अंजाम देने के लिए दो नकाबपोश उनके घर से दस कदम की दूरी पर पहले से मौजूद दिख रहे है। 


वारदात के बाद तीन लोग बाइक से पहुंचे थे। पुलिस सारे तथ्यों के आधार पर काम कर रही है। 
हालाकि हमलावर की अभी तक पहचान नही हो पाई है । 


पूर्व चेयरमैन नगर पंचायत तुलसीपुर एवं वर्तमान में नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि फिरोज पप्पू के आवास की गली के बाहर नाली बन रही है।


 4 जनवरी की रात रास्ता खुदा होने के कारण फिरोज पप्पू सड़क पर गाड़ी से उतर कर चंद कदम की दूरी पर आवास पर पैदल ही चल दिये। इसी बीच पहले से ही घात लगाए बैैैठेठ नकाबपोश लोगो ने हथियार से उन पर हमला कर दिया। उनके सिर पर ताबड़तोड़ वार किया गया।


 सीसी कैमरे में दिखाई पड़ रहा है कि जब हमलावरों ने हमला किया तो फिरोज पप्पू ने अपनी जेब से रिवाल्वर निकालने की कोशिश की । 


लेकिन हमलावरों ने इससे पहले इतना वार कर दिया था कि वह बेसुध होकर वही गिर पड़े। 

जिसके बाद नकाबपोश हमलावरों ने उनका गला रेत कर उनका रिवाल्वर भी अपने साथ लेकर फरार हो गए। 


सभी पांचों हमलावर अपने चेहरे को ढके हुए थे। कुछ देर वो वही इसी हालत में कुछ देर वही पड़े रहे। मुहल्ले के किसी व्यक्ति ने जो गली से बाहर सड़क की तरफ जा रहा था उसी ने मोहल्लावासियों को बताया की फिरोज पप्पू चक्कर खाकर गिर पड़े हैं।


 मुहल्लेवासियों ने जिसकी सूचना उनके सहयोगी रहे मुशीर पप्पू सहित पुलिस को सूचना दिया। सूचना पर पहुचे मुशीर पप्पू एवं मोहल्लावासियों की मदद से उनको तुलसीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।


 जहां पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृत्यु की सूचना पर पहुंचे उनके हजारों समर्थकों एवं नगर वासी हताश एव आवक रह गए । 


जो भी इस घटना को सुन रहा था वही अस्पताल के तरफ भागा जा रहा था। उनकी मृत्यु की सूचना पर पँहुचे पूर्व मंत्री एस.पी यादव, पूर्व विधायक मसूद खान, सपा नेत्री जेबा रिजवान, व मीरु शाह ने जल्द से जल्द इस घटना का खुलासा करने का मांग किये है। पुलिस नेे रात में ही लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। 


जिसके बाद बुधवार 5 जनवरी को उनके शरीर को उनके जरवा रोड स्तिथ आवास पर लोगो के अंतिम दर्शन के लिए लाया गया। 


जहाँ पर जिले की तमाम राजनीतिक लोगो सहित जनता को उनका अंतिम दर्शन किया। जिसके बाद उनके गांव ओड़ाझार के कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। 


इस दौरान क्षेत्रीय विधायक कैलाश नाथ शुक्ला, पूर्व सांसद रिजवान जहीर, पूर्व विधायक मसूद खान, पूर्व विधायक गैसड़ी अलाउद्दीन सहित बड़ी संंख्या मे लोग मौजूद रहे ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे