Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ईसानगर के 5065 लोग हुए शान्ति भंग में पाबंद, 67अपराधियों पर हुई गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई, 164 दुष्प्रेरित व्यक्तियों पर कसा शिकंजा

12 अन्य लोगों पर हुई संगीन मामलों में कार्रवाई

985 लीटर जब्त की कच्ची शराब

 कमलेश जयसवाल

ईसानगर खीरी: विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर जनपद खीरी के थाना ईसानगर पुलिस ने निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए कितना गंभीर है यह  कि गई कार्रवाई के ही अंदाजा लगाया जा सकता है। 


चुनाव में शांतिभंग की आशंका को देखते हुए पुलिस द्वारा क्षेत्र के 5065 लोगों को निरुद्ध किया गया हैं। निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि क्षेत्र में अराजकता फैलाने वाले 67 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है। 


जबकि संगीन मामलों में लिप्त 12 अन्य लोगों पर भी कार्रवाई हुई है। 


ईसानगर निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह ने विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से करवाने के लिये थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में से 5065 ऐसे लोगों को चिन्हित किया गया है जो किसी तरीके से विधानसभा चुनाव के दौरान अराजकता फैला सकते हैं। 



ऐसे लोगों को शांति भंग की आशंका में पाबंद किया गया है। इस बाबत उन्होंने बताया कि कार्रवाई कर पत्रावली मजिस्ट्रेट के पास भेज कर इसकी सूचना पाबंद किए गए लोगों को दी जा रही है। 


जो लोग समय रहते जमानत अर्जी दाखिल नहीं करेंगे उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। इसके साथ साथ क्षेत्र के 67 लोगों पर गुंडा एक्ट के तहत भी कार्रवाई कर पत्रावली जिला प्रशासन को भेजी गई है। 


जो गुंडा एक्ट के दायरे में आए हैं उन पर कई तरह के मामले पहले से ही दर्ज हैं। इसके अलावा 164 लोगों पर धारा 110 (जी) के तहत कार्रवाई करने के साथ-साथ संगीन अपराधों में लिप्त 12 अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की गई है। 


निरीक्षक ने शांति पूर्ण चुनाव करवाने को गंभीरता से लेते हुए बताया कि शांति भंग की आशंका के तहत अभी अराजक लोगों को चिन्हित करने का काम जारी है। जहां से भी ऐसे लोगों की सूचना मिलेगी वहां कार्रवाई की जाएगी। 


इसके अलावा क्षेत्र में कच्ची शराब के खिलाफ भी अभियान जारी है। जिसके तहत ईसानगर थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से करीब 985 लीटर कच्ची शराब जब्त करके कई लोगों पर आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे