Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़: दिव्यांग एवं 80 वर्ष से अधिक मतदाताओं को डाक मतपत्र के माध्यम से घर पर ही मतदान कराने हेतु पोलिंग पार्टियां गठित

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़   के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 नितिन बंसल ने बताया है कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में निर्वाचन आयोग द्वारा दी गयी व्यवस्था के क्रम में एवीएससी एवं एवीपीडी मतदाताओं को डाक मतपत्र के माध्यम से घर पर ही मतदान कराया जायेगा। 


उन्होने बताया है कि जो दिव्यांग एवं 80 वर्ष के अधिक के मतदाता मतदान केन्द्र पर आने में असमर्थ है जिन्होंने फार्म 12डी भर कर आवेदन किया है ऐसे मतदाताओं से मतदान कराया जायेगा। 


जिलाधिकारी ने शान्तिपूर्ण मतदान कराने हेतु विधानसभाओं के लिये पोलिंग पार्टियां गठित कर दी है जिसमें 10 पीठासीन अधिकारी, 10 मतदान अधिकारी प्रथम व 10 माइक्रो आब्जर्वर को नियुक्त किया है। 


उन्होने बताया है कि सातों विधानसभाओं में 816 दिव्यांग/80 वर्ष से अधिक मतदाताओं का मतदान घर पर पूर्वान्ह 10 बजे से सायं 5 बजे तक कराया जायेगा। 


उन्होने बताया है कि विधानसभा क्षेत्र रानीगंज में दिव्यांग/80 वर्ष से अधिक मतदाता की संख्या 268, प्रतापगढ़ में 77, विश्वनाथगंज में 64, कुण्डा में 131, पट्टी में 98, रामपुरखास में 102 व बाबागंज (अ0जा0) में 76 है। मतदान के दौरान वीडियोग्राफी भी करायी जायेगी।


उन्होने बताया है कि एवीएससी एवं एवीपीडी मतदाताओं का डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान दिनांक 16 फरवरी से 22 फरवरी कराया जायेगा। 


विधानसभा रानीगंज में दिनांक 16 फरवरी को घाटमपुर, नसीरपुर, पुरनपुर पठखान, कुशफरा, देवासा, संसारपुर, पाण्डेतारा, जगदीशपुर, भोजेमऊ, केवराखुर्द, हरपालमऊ के मतदाता, विधानसभा प्रतापगढ़ में बेनीपुर, सरायदली, बराछा, रंजीतपुर चिलबिला के मतदाता, विधानसभा विश्वनाथगंज में बासूपुर, बहुॅचरा, तेजगढ़, मवैयाकला, कटाता, राजापुरकला के मतदाता, विधानसभा कुण्डा में सहिजनी, अलुआमई, कियावां, लाटतारा, मोहामिदपुर, समसपुर सैलवारा, हिनाहूॅ, मिरगढ़वा, कालाकांकर, संग्रामपुर के मतदाता, विधानसभा पट्टी में गंगेहटी, सरायजमुवारी के मतदाता, विधानसभा रामपुरखास में खैरापूरेछेमी, पूरेसेवकराय, सराय संग्रामसिंह, पूरेछत्तू, बीजूमऊ, कामापट्टी, अर्रो के मतदाता व विधानसभा बाबागंज में दयालपुर, खुरूहजी, रजवापुर, छाछामऊ, कडरौ के मतदाता का मतदान कराया जायेगा। 


जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदाता के घर पर जाकर मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्षतापूर्वक, शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करायेगें, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं शिथिलता कदापि न बरती जाये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे