Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

UP Election 2022:भाजपा प्रत्याशी ने सैकड़ों समर्थकों के साथ करनैलगंज कोतवाली को घेरकर किया धरना प्रदर्शन

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। भाजपा प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर कोतवाली को घेरा व प्रदर्शन किया।


भाजपा व सपा प्रत्याशियों के समर्थकों में मारपीट व फायरिंग की घटना के बाद हुई गिरफ्तारी से आक्रोशित भाजपा प्रत्याशी अजय सिंह अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ कोतवाली को घेरा व धरना प्रदर्शन किया। 


जिले के आला अधिकारियों ने कोतवाली पहुंचकर उन्हें समझा बुझाकर शांत कराया और हिरासत में लिए गए लोगों को तत्काल न्यायिक प्रक्रिया के तहत छोड़ने तथा कोतवाल को हटाने की बात पर धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। 


विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दो प्रत्याशियों भाजपा व सपा के समर्थकों में मारपीट व हवाई फायरिंग की घटना से एक बार फिर करनैलगंज दहल गया। पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 


एक पक्ष के लोगों की गिरफ्तारी की गई वहीं दूसरे पक्ष की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कोतवाली को घेर लिया और धरना प्रदर्शन करने लगे। 


सोमवार की रात करनैलगंज नगर के गोंडा लखनऊ मार्ग पर स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के सामने दो पक्षों में हुई मारपीट व कई राउंड हवाई फायरिंग की घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने एक पक्ष के तरफ से संगीन धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया। 



वही भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अजय सिंह ने भाजपा के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी एवं एक तरफ से मुकदमा पंजीकृत न करने के विरोध में कोतवाली करनैलगंज पहुंच कर अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। 


मौके पर पहुंचे जिले के आला अधिकारियों ने उन्हें समझाने बुझाने का प्रयास किया और उनके पक्ष की तरफ से भी मुकदमा पंजीकृत किया। 



उसके बाद भाजपा प्रत्याशी आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग करते हुए कोतवाली गेट पर जमे रहे। 


यह सिलसिला दिन में 11 बजे से शुरू होकर 2 बजे तक लगातार चलता रहा। बीच-बीच में जय श्री राम, वंदे मातरम, अजय सिंह तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं के नारे लगाए जाते रहे। 



वहीं पुलिस मूकदर्शक बनी रही। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ गोंडा, अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी करनैलगंज सहित कई थानों के थानाध्यक्ष एवं पुलिस फोर्स मौजूद रही और धरना प्रदर्शन चलता रहा। 



बाद में दूसरे पक्ष से भी मुकदमा दर्ज करने व हिरासत में लिए गए लोगों को प्रक्रिया के तहत छोड़ने पर सहमति बनी। दिन में दो बजे धरना समाप्त हुआ।



अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो पार्टी के प्रत्याशियों में मारपीट की घटना हुई थी। 


जिसमें दोनों पक्षो से मुकदमा पंजीकृत किया गया है। जिनकी गिरफ्तारी हुई है उन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है। 


उन्होंने तीन घण्टे तक चले प्रदर्शन पर कुछ भी कहने कहने से इनकार किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे