Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़ :महुली स्थित एफसीआई में राइस मिल संचालकों से हो रही है धन उगाही के विरोध में दिया धरना

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र चौरसिया पायनियर इंटरप्राइजेज के मालिक आशीष तिवारी समेत कई मील संचालको ने महुली स्थित एफसीआई गोदाम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा की जा रही मनमानी पर महुली एफसीआई में राइस मिल संचालकों से जमकर धन उगाही यही नहीं पैसा ना देने पर उनके द्वारा गोदाम तक पहुंचने वाले राशन को निरस्त कर दिया जाता है।



सरकार द्वारा सरकारी धान खरीद कर उसकी कुटाई के लिए राइस मिल संचालकों को दिया जाता है ।


जिसमें 67% की रिकवरी की जाती है और फिर राइस मिल संचालक इस चावल को एफसीआई गोदाम लाते हैं और यहां से उनके द्वारा लाए गए राशन को जमा करवाकर सरकारी मूल्य के हिसाब से उसका भुगतान किया जाता है। 


उसके बाद राशन कोटेदारों तक पहुंचाया जाता है और फिर कोटेदारों के पास से राशन गरीब कार्ड धारकों को वितरित किया जाता है। 



आपको बता दें कि सरकार द्वारा धान की खरीद के बाद कुटाई के लिए राइस मिल संचालकों को दिया जाता है और इसकी कुटाई के बाद राइस मिल संचालक जब अपना राशन एफसीआई गोदाम ले  जाते है ले जाते हैं तो  पहले मौखिक रूप से उनके लाट को ठीक बताया जाता है बाद में घूस ना मिलने पर सरकारी मानकों का हवाला देकर उनके पूरे लाट को रिजेक्ट कर दिया जाता है। 


जिसमें आज राइस मिल संचालक उग्र होकर किया प्रदर्शन। राइस मिल संचालकों ने एफसीआई में कार्यरत कर्मचारियों एवं अधिकारियों पर धन उगाही का आरोप लगाते हुए किया धरना प्रदर्शन ,राइस मिल संचालकों का कवरेज करने के लिए पहुंचे पत्रकारों से एफसीआई अधिकारियों ने किया अभद्रता।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे