Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अमेठी:लोकतंत्र के निर्माण में मतदाता की भूमिका अहम :डॉ•अर्जुन पांडेय

अलीम खान 

अमेठी जनपद के इन्हौना स्थित आइडियल कॉलेज में मतदाता जागरूकता हेतु  एक संगोष्ठी का आयोजन कर    लोगों को जागरूक किया गया, जिसमें सभी मतदाताओं से शत- प्रतिशत मतदान करने की अपील की गई।  


संगोष्ठी में अमेठी जल बिरादरी के संयोजक मुख्य अतिथि   डॉ० अर्जुन पांडे  ने कहा कि एक अच्छे लोकतंत्र के निर्माण में प्रत्येक मतदाता की भूमिका अहम होती है इसलिए सभी मतदाताओं को चाहिए कि वह अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर मतदान अवश्य करें। 


मतदाता द्वारा चुने गए प्रतिनिधि ही क्षेत्र की समस्याओं का हल निकालने का कार्य संसदीय प्रणाली के माध्यम से  करतें हैं ।


 नेहरू युवा केन्द्र की उपनिदेशक डॉ आराधना राज मतदाताओं में मत की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मतदान एक ऐसा पर्व है ,जिससे लोकतंत्र की दशा एवं दिशा निर्धारित किया जा सकता है। 


मतदाता जागरुकता अभियान चलाया जाना आवश्यक है। इसके लिए युवाओं को आगे आने की जरूरत है।



विशिष्ट अतिथि  मनीष कुमार गुप्ता महात्मा गांधी राष्ट्रीय फैलो भारत सरकार ने कहा कि मतदान को लेकर मतदाताओं की निष्क्रियता लोकतंत्र की मजबूती के लिए चिंता का विषय है। 


पंचायतों की तरह लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव में भी भागीदारी सुनिश्चित करने की जरूरत है।  


राजकीय इंटर इन्हौना के प्रधानाचार्य अतुल कुमार सिंह, नासिर अहमद खान ,रामप्रकाश शुक्ल  , ग्राम पंचायत सचिव राजेश कुमार आदि ने भी संबोधित किया। 


इस कार्यक्रम का संचालन पिन्टू शुक्ला एनवाईवी सिंहपुर ने किया। 


इस अवसर पर ग्राम प्रधान इन्हौना सरफराज ,एनवाईवी सिंहपुर  आदर्श कुमार , वजहुल हसन, आरडी प्रजापति प्रधानाचार्य आइडियल कालेज ,दीपक कुमार, रंजीत कुमार ,परमानंद मौर्या आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे