Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

UP ELECTION 2022:पहली बार मतदाता बने युवा मतदाताओं को डाक विभाग नही उपलब्ध करवा सकामतदाता पहचान पत्र, विभाग में डम्प है वोटर आईडी,एसडीएम ने लिखा पत्र


रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। पहली बार मतदाता बने युवाओं को डाक विभाग मतदाता पहचान पत्र नही वितरित कर सका है। डाक घरों में पहचान पत्र डम्प पड़े हैं। 


एसडीएम ने मतदाता पहचान पत्र का वितरण न होने की दशा में नाराजगी व्यक्त करते हए जिला डाक अधीक्षक को पत्र लिखा है।





अब युवा मतदाता अपने वोटर आईडी कार्ड से मतदान का प्रयोग कर सकेंगे जिसकी तैयारियां तहसील स्तर पर पूरी हो चुकी हैं। 


सभी मतदाताओं के पहचान पत्र डाक विभाग को वितरण के लिए भेजा जा चुका है। 


करनैलगंज तहसील की दो विधानसभा क्षेत्रों में करीब 35 हजार नए मतदाताओं का पहचान पत्र बनकर तैयार हो गया और उसे एक माह पूर्व ही डाक द्वारा भेजने की प्रक्रिया भी आरंभ कर दी गई थी। 


तहसील में मतदाता पहचान पत्रों की छटनी और उसे सील पैक करके मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करने के साथ-साथ मतदान को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करते हुए एक निर्वाचन आयोग का पत्र और पहचान पत्र दोनों को लिफाफे में पैक करके मतदाताओं को भेजा गया है। 


उप जिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि करनैलगंज विधानसभा क्षेत्र में युवा मतदाताओं जो इस बार नए मतदाता बनाए गए हैं उनकी संख्या 15 हजार 675 है और कटरा बाजार विधानसभा क्षेत्र में नए मतदाताओं की संख्या 18 हजार 561 है। 


कटरा बाजार, करनैलगंज एवं परसपुर नगर पालिका, नगर पंचायत के नए मतदाताओं को मतदाता पहचान पत्र बाई पोस्ट भेजा जा चुका है। 


ग्रामीण क्षेत्र के मतदाताओं का मतदाता पहचान पत्र छटनी करके पैक कराकर भेज दिया गया है। नए मतदाता नई वोटर आईडी कार्ड से मतदान कर सकेंगे। 


यह कार्य प्रथम वरीयता के तहत तहसील में कराया गया है। एसडीएम ने बताया कि नए मतदाताओं को एक माह पूर्व भेजा गया पहचान पत्र नही मिला है। 


डाक विभाग द्वारा पहचान पत्र वितरण में शिथिलता बरती जा रही है। शत प्रतिशत पहचान पत्र की डिलवरी कराने व वितरण कार्य में तेजी लाने के लिए डाक अधीक्षक को पत्र लिखा गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे