Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:उतरौला के चिकित्सक ने नार्वे में हासिल किया पीएचडी की डिग्री


अखिलेश्वर तिवारी/नरेन्द्र पटवा
जनपद बलरामपुर के तहसील उतरौला क्षेत्र के लाल सैयद अली मुस्तफा रिजवी ने नार्वे में पीएचडी की डिग्री हासिल करके क्षेत्र व जिले का नाम रोशन किया है ।



जानकारी के अनुसार उतरौला क्षेत्र के होनहार सपूत सैयद अली मुज्तबा रिजवी ने 2011 में एमबीबीएस एमडी की परीक्षा पास करके ओस्लो नार्वे के बड़े अस्पताल रिस्क हॉस्पिटल तथा उलेवाल हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं देने लगे । 


सर्जरी में डाक्टर अली रिजवी ने नाम पैदा किया और न्यूरो सर्जन हुए। पिछले साल 2021 में स्पेश्लिस्ट हो गए। 


पहली फरवरी 2022 को पीएचडी की जिस का टाइटल मैनेजमेंट आफ एक्यूट ओडोनटाइड फैक्टरीज गर्दन की हड्डी के फ्रैक्चर बिषय से सर्जरी में डा० अली रिजवी ने तीन विभिन्न देशों स्वेडन व नार्वे, के प्रोफेसरों की दो मीटिंग हुई । 


सवा चार घंटे चली मीटिंग में सभी प्रश्नों के उत्तर दिए, और कामयाबी से पीएचडी की डिग्री प्राप्त की। 


डा सैयद अली मुज्तबा रिजवी के माता पिता उतरौला जिला बलरामपुर उत्तर प्रदेश के निवासी है जो 1986 से नार्वे में रहते हैं। अली मुस्तफा के बड़े भाई मौलाना सैय्यद मुहम्मद हुसैन रिजवी जो डरमाथयोलोजिस्ट और स्किन स्पेशलिष्ट है , उन्होंने पिछले वर्ष २०२० में स्किन के कैंसर में पीएचडी की थी। 


इन दोनों भाइयौ के छोटे भाई मौलाना सैयद हसन असकरी रिजवी है जो इस्लामिक कालेज लन्दन ,हौजये इमाम हुसैन (अ.स.) लन्दन ,व दमिश्क यूनीवर्सिटी से अरबी अदब और हौजये इल्मिया कुम ईरान से पास करके मुबलिगे फाजिल की उपाधि प्राप्त की है । 


तीनों भाई मस्जिद व तौहीद केन्द्र के कामो में व्यस्त रहते हैं।उनकी इस कामयाबी पर क्षेत्रवासियों ने बधाई दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे