Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:कच्ची सड़क पर खड़ंजा लगाने व मिट्टी पटाई का काम दिखा कर 1 लाख 25 हजार रूपये का हो गया भुगतान,ग्रामीणों ने की शिकायत

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। पंचायत चुनाव के पूर्व गांव में कच्ची सड़क पर खड़ंजा लगाने व मिट्टी पटाई का काम दिखा कर 1 लाख 25 हजार रूपये का भुगतान हो गया। 


मगर मौके पर कोई कार्य न होने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को खंड विकास अधिकारी से इसकी शिकायत की। जिस पर बीडीओ ने ग्राम पंचायत अधिकारी को मामले की पत्रावली प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। 


विकास खंड करनैलगंज के ग्राम कंजेमऊ निवासी संदीप कुमार सिंह ने बीडीओ को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि ग्राम प्रधान एवं सचिव की मिलीभगत से कचनापुर बॉर्डर से वासुदेव के घर तक खरंजा एवं मिट्टी पटाई कार्य दिखाकर 1 लाख 24 हजार 800 रुपये का भुगतान जून 2021 में करा लिया गया। 


परंतु मौके पर कोई कार्य अब तक नहीं हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत के विभिन्न स्थान पर हैंडपंप और सोक पिट तथा अन्य कार्यों पर लाखों रुपए के अनियमित तरीके से भुगतान करा लिया गया। 


मौके पर न तो हैंडपंप लगा न सोकपिट का कार्य कराया गया। जिससे सरकारी धन का दुरुपयोग हुआ है। उन्होंने जांच कर कार्रवाई कराने की मांग की। जिस पर खंड विकास अधिकारी ने संबंधित पंचायत सचिव को पत्रावली उपलब्ध कराने एवं जिम्मेदार लोगों को पत्र जारी कर मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं। 


उधर उपजिलाधिकारी हीरालाल ने मामले की जांच राजस्व निरीक्षक की अगुवाई में कराने का निर्देश दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे