Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:10 लाख के हीरे व सोने के जेवरात सहित अन्तर्राज्यीय शातिर चोर गिरफ्तार

आर के गिरी 

गोण्डा: घर में काम करने वाले एक नौकर ने मौका पाकर घर में रखे 17 लाख के हीरे व सोने के जेवरात पर साथियों संग हाथ साफ कर प्रदेश से अपने घर चला आया। 


जब वहां की पुलिस ने यहां के पुलिस से संपर्क कर मामले का खुलासा किया तो पुलिस भी एक बार दंग रह गई। 

पता चला कि इससे पहले भी वह पंजाब के अमृतसर में चोरी के एक मामले में जेल जा चुका है।


जनपद के कौड़िया थाना क्षेत्र के गांव रामापुर निवासी जवाहर पांडे महाराष्ट्र के मुंबई शहर गौरव पैलेस शांतीला मोदी रोड कांदिवली पश्चिमी मुम्बई के रहने वाले गौरव पुत्र केतन शहा के घर में नौकरी करता था। 


बीते 30 जनवरी को मौका पाकर अपने साथियों के साथ मिलकर उनके घर से करीब 17 लाख रूपये के सोने व हीरे के जेवरात चोरी करके फरार हो गया था। 

पीड़ित ने उसके विरुद्ध मुम्बई के थाना कान्दीवली थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया था। तब से मुंबई पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी। 


वहां की पुलिस ने उसका पूरा डिटेल बताते हुए पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा से संपर्क किया तो एसपी ने प्रभारी निरीक्षक कटरा को अभियुक्त की गिरफ्तारी के निर्देश देते हुए मामले का खुलासा करने के लिए दो टीमों का गठन किया।जिसमें थाना कटराबाजार व मुम्बई पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा सोमवार को आरोपी अभियुक्त जवाहर पुत्र मंगनू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी के करीब 10 लाख रूपये के हीरे व सोने के जेवरात बरामद कर लिया गया। 

बरामद जेवर


गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा पंजाब के अमृतसर शहर मे भी अपने साथियों के साथ एक घर से सोने-चांदी के जेवरातों की चोरी की गई थी। जिसमें पंजाब पुलिस द्वारा उक्त अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उक्त अभियुक्त व इसके साथियों के अन्य अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। 


गिरफ्तार अभियुक्त व इसके अन्य साथियों के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही किये जाने का निर्देश भी पुलिस अधीक्षक  द्वारा क्षेत्राधिकारी करनैलगंज व प्रभारी निरीक्षक कटराबाजार को दिये है। 


पुलिस अधीक्षक द्वारा उत्साहवर्द्धन हेतु थाना कटराबाजार पुलिस को पुरस्कृत भी किया गया। अभियुक्त के विरूद्ध मुम्बई पुलिस द्वारा विधिक कार्यवाही की गयी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे