Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर:चोरी के मामले में 6 माह से पुलिस कर रही किसान को गुमराह,नही कर रही सुनवाई

दिनेश शुक्ला

मनकापुर गोण्डा:मनकापुर पुलिस चोरी के घटना को गोलमाल कर इतिश्री कर अपना पल्ला झाड़ लेती है। 


ऐसा ही एक मामला देखने को मिला है जहां पुलिस ने चोरी हुए मोटर का मुकदमा नही दर्ज किया तो पीड़ित ने ऑनलाइन आई जी आर एस के ममध्यम से न्याय की गुहार लगाई। 



उस दौरान पुलिस ने पीड़ित को यह समझा दिया कि शीध्र ही चोर को गिरफ्तार कर आपका मोटर बरामद कर देंगे, लेकिन आठ महीने बाद भी पुलिस मोटर चोरो के गिरहबान तक नही पहुँच सकी है। 



जबकि पीड़ित ने मामले में चोरो पर संदेह जाहिर करते हुए पुलिस को अवगत भी कराया था। उक्त मामले में पीड़ित ने रविवार को पुनः आई जी आर एस के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई है।



पीड़ित ने रविवार को किये गए आईजीआरएस में कहा है कि पीड़ित सिचाई के लिए खेत मे लगाया गया 1.5 हार्श पावर किर्लोशकर विधुत मोटर 11 सितंबर के रात चोर उठा ले गए थे। 


मामले में मनकापुर पुलिस को दिए गए शिकायत पत्र के बाद भी कार्यवाही न होने की दशा में प्रार्थी ने igrs के माध्यम से शिकायत दर्ज कराया था। 



मामले में मनकापुर पुलिस द्वारा जल्द ही चोरो को गिरफ्तार कर मोटर बरामद करवा देने का आश्वासन देते हुए प्रार्थी से एक संतुष्टि पत्र लिखवा लिया गया था । 


लेकिन आठ माह बीत जाने के बाद भी संदेहास्पद चोरो को गिरफ्तार करने की पुलिस ने जहमत नही उठाई , न पीड़ित का मोटर उपलब्ध हो सका।



पीड़ित ने  मोटर को बरामद करवाने के लिए पुनः प्रार्थी ने जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है कि शायद अब पुलिस किसान की समस्या को देखते हुए चोरो को पकड़ कर मोटर बरामद करा सके जिससे पीड़ित सुगमता से अपने खेत की सिचाई कर सके।



वही बीते 11 सितंबर को किये गए आईजीआरएस में पीड़ित हरिराम शुक्ला पुत्र अम्बिका प्रसाद शुक्ला निवासी महादेवा ने कहा था कि पीड़ित के खेत में लगा हुआ 1.5 हॉर्स पावर  किर्लोस्कर मोटर जिस से प्रार्थी खेत की सिंचाई करता  था,


 10 और 11 सितंबर की रात में खेत में लगे मोटर को अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया सुबह जब  प्रार्थी खेत की सिंचाई करने के लिए गया वहां मोटर ना पाकर 11 तारीख को मनकापुर कोतवाली पर लिखित तहरीर दी एसएचओ मनकापुर द्वारा कहां गया तलाश जारी है , एक-दो दिन में आप की मोटर उपलब्ध करा  दी जाएगी ।


चोरों को पकड़ लिया जाएगा इलाकाई चोरों को बताया भी गया कि इन लोगों पर शंका है फिर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई क्योंकि इस समय पानी की जरूरत है प्रार्थी खेत की सिंचाई के लिए काफी दिक्कतें उठानी पड़ेगी ।


4 दिन से थाने का चक्कर लगा रहा है ना ही उसकी एफ आई आर दर्ज की गई नाही मोटर बरामद कराया गया ,बीते 1 महीने पहले प्राथमिक विद्यालय बनकटवा में एक मोटर चोरी हुआ था।



उसमें प्रधानाध्यापक द्वारा लिखित और  ऑनलाइन शिकायत की गई थी उस पर भी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई न ही मोटर बरामद कराया जा सका।


 चोरों के हौसले इन्हीं सब बातों को लेकर और बुलंद रहते हैं आए दिन चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर किसानों का नुकसान करते रहते हैं ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे