Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: फिर सुर्खियों में आया परिषदीय प्राथमिक विद्यालय धौरहरा

रजनीश /ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। वर्ड मैप में जगह बनाने वाला करनैलगंज का परिषदीय प्राथमिक विद्यालय धौरहरा स्कूल एक बार फिर सुर्खियों में आया है। 


इस विद्यालय को आईएसओ प्रमाणपत्र से नवाजा गया है। आईएसओ का प्रमाण पत्र पाने वाला जिले का पहला स्कूल बन गया है। 


विकास खण्ड करनैलगंज के प्राथमिक विद्यालय धौरहरा को उसके शिक्षा व्यवस्था के लिए आईएसओ का प्रमाणपत्र प्रदान किया गया है। 



विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने पर यह प्रमाण पत्र जारी होता है। प्रमाणपत्र जारी करने के पहले टीम द्वारा सर्वे एवं परीक्षण किया गया था। 


जिले का यह पहला स्कूल होगा जिसे यह प्रमाणपत्र प्रदान किया गया है। इस प्रमाणपत्र प्रदान करने के पहले स्कूल की कई लेवल पर परीक्षण किया गया। 


फलस्वरूप इस सरकारी स्कूल को आईएसओ प्रमाणपत्र मिला। इस विद्यालय के आदर्श अध्यापक रवि प्रताप सिंह तथा धौरहरा स्कूल को शिक्षा क्षेत्र में कई उत्कृष्ट कार्य करने के कारण विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं। 


धौरहरा स्कूल के खाते में मिली इस कामयाबी से सभी प्रसन्न हैं। खण्ड शिक्षा अधिकारी सीमा पांडेय का कहना है कि करनैलगंज ब्लॉक व गोंडा जिले की यह अच्छी उपलब्धि है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की है। 


उधर ग्राम प्रधान मायाराम, विद्यालय प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष स्नेहलता, सदस्य वीरबहादुर, अभिभावक आनंद तिवारी, उमाशंकर, रामयनलाल आदि ने प्रसन्नता व्यक्त की है। वहीं स्कूल के शिक्षक भालेन्दु कुमार सिंह, राम कुमार सिंह, उत्तम प्रसाद, राजकुमार, सीमा सिंह ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह हम सबकी मेहनत का प्रतिफल है। इससे हमें और मजबूती मिलेगी हम और अच्छे ढंग से कार्य कर सकेंगे।



जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह ने विद्यालय परिवार को बधाई दी है।


वहीं मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक और प्राचार्य जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान विनय मोहन वन ने भी बेसिक शिक्षा परिवार को बधाई दी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे