Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:स्ट्रांग रूम के पास ईवीएम मशीन से निकली पर्चियों को बहाये जाने से हड़कम्प

बसपा प्रत्याशी डा. आलोक रंजन ने किया मामले के उच्च स्तरीय जांच की मांग

सुनील उपाध्याय

बस्ती। कड़ी सुरक्षा में रहने वाले स्ट्रांग रूम के पास ईवीएम मशीन से निकली पर्चियों को बहाये जाने से हड़कम्प का माहौल है।


सूचना मिलते ही बसपा, सपा के साथ ही अनेक दलों के उम्मीदवार मण्डी परिषद स्थित स्ट्रांग रूम पहंुचे।

वहां उपस्थित अधिकारी सन्तोषजनक जबाब नहीं दे पा रहे हैं।

बहुजन समाज पार्टी बस्ती सदर 310 से प्रत्याशी है डा. आलोक रंजन वर्मा ने जिला निर्वाचन अधिकारी, प्रेक्षक को लिखित ज्ञापन एवं केन्द्रीय निर्वाचन आयुक्त नई दिल्ली, निर्वाचन आयुक्त उत्तर प्रदेश लखनऊ को सूचना देकर मामले की उच्च स्तरीय जांच एवं दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई एवं स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

बसपा प्रत्याशी डा. आलोक रंजन वर्मा ने ज्ञापन में कहा है कि  4 मार्च शुक्रवार को जब वे अपने पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं से बूथ वार समीक्षा कर रहा थे ठीक उसी समय फोन पर सूचना मिली उनके नाम के एवं महादेवा 311 से बसपा प्रत्याशी लक्ष्मीचंद खरवार, कप्तानगंज 308 से बसपा प्रत्याशी जहीर अहमद जिम्मी, रूधौली 309 से बसपा प्रत्याशी अशोक मिश्र आदि के नाम की पर्चियां  स्ट्रांग रूम के पास फेंकी गई थी। 


कुछ पर्चियों को जलाने का भी प्रयास किया गया। इस सम्बन्ध में जब स्थानीय  अधिकारियों से वार्ता की गई तो वे सन्तोषजनक उत्तर नहीं दे पाये।


 डा. आलोक रंजन वर्मा ने आशंका व्यक्त किया है कि जानबूझकर बसपा प्रत्याशियों को पराजित करा देने के उद्देश्य से ईवीएम में  छेड़छाड़ की गई है। यह गंभीर प्रकरण है। 


उन्होने पायी गई  पर्चियों की छाया प्रति संलग्न करते हुये मामले की तत्काल जांच कराकर स्थिति को स्पष्ट करने की मांग किया है। 


 अन्यथा की स्थिति में बसपा के सभी उम्मीदार निर्वाचन आयोग नई दिल्ली, निर्वाचन आयोग लखनऊ एवं सुनवाई न होने की स्थिति में सक्षम न्यायालय में जाने को बाध्य होंगे।


इस सम्बन्ध में सम्बंधित अधिकारियों का कहना है कि जो पर्चियां मिली है वे टेस्टिंग की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे