Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:14 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे लखनऊ की सी.टी.सी.एस. संस्था द्वारा सामाजिक कार्यों के साथ ही शिक्षण-प्रशिक्षण के क्षेत्र में विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी सिम्बायोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, पुणे के आठ छात्र-छात्राओं के लिए सोशल रेस्पोंसबिलिटी प्रोग्राम केअंतर्गत ऑनलाइन माध्यम से एन.जी.ओ. की कार्यप्रणाली पर ट्रेनिंग और प्रशिक्षण देने का कार्य प्रारंभ किया गया है, जो 14 मार्च से 27 मार्च तक चलेगा।


जानकारी के अनुसार प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत सभी छात्र-छात्राओं से एन.जी.ओ. के विभिन्न क्रियाकलापों की विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी। 

साथ ही साथ उनको सोशल मीडिया के उपयोग व सहायता से एन.जी.ओ. की कैसे मदद होती है, यह भी बताया जाएगा। उन सभी से उनके कोर्स के अनुभवों के अनुसार ही कार्य कराया जाएगा। 


इंटर्नशिप प्रशिक्षण को सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी की तरफ़ से प्रशिक्षु सम्पर्क सूत्र अपूर्वा अधिकारी के नेतृत्व में संचालित किया जा रहा है। 


संस्था के संयोजकत्व में सिम्बायोसिस इंस्टिट्यूट ऑफ़ मीडिया एवं कम्युनिकेशन, सिम्बायोसिस नॉलेज विलेज, पुणे की तरफ़ से सोशल रिस्पांसिबिलिटी सेल के शुभांकर चौधरी के सहयोग द्वारा विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ समाज के प्रति जागरूक करने के लिए इस 14 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। 


निःसन्देह यह शिक्षा एवं समाज सेवा कार्यों की तरफ़ एक विशेष पहल है जिसके लिए सी.टी.सी.एस. फैमिली के सभी सदस्य प्रशंसा के पात्र हैं। सभी प्रशिक्षुओं को बेहतर अनुभव संस्था द्वारा प्राप्त हो इस पर ख़ास ध्यान देते हुए इस इंटर्नशिप कार्यक्रम को और बेहतर बनाने की रणनीति की और सी.टी.सी.एस. संस्था के द्वारा उनका अभिमुखीकरण किया जाएगा। 


कार्यशाला की समाप्ति के पश्चात सभी प्रशिक्षुओं को संस्था के द्वारा सर्टिफिकेट भी प्रदत्त किये जायेंगे। 

प्रशिक्षण कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक मनोज कुमार, सहसंस्थापक डॉ. रीतू यादव, सोशल रेस्पोंसबिलिटी कार्यक्रम की सी.एस.आर. प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर अर्चना पाल, सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर संजय जैन, मीडिया कॉर्डिनेटर निधि श्रीवास्तव, संरक्षक आलोक अग्रवाल, उपाध्यक्ष ब्रिजेन्द्र बहादुर मौर्य, वरिष्ठ पत्रकार भारत सिंह, अखिल सक्सेना, आशीष मौर्या, शम्भू शरण वर्मा सहित अन्य कई जाने माने व्यक्तियों द्वारा सभी छात्र छात्राओं को ट्रेनिंग और प्रशिक्षण समय-समय पर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे