Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:महिलाओं का किया गया आदर सम्मान


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के शारदा पब्लिक स्कूल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया । 

साथ ही महिलाओं को विशेष सम्मान व आदर किया गया ।


जानकारी के अनुसार 8 मार्च को जिले के शारदा पब्लिक स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । 

छात्राओं को प्रेरित करने के लिए स्कूल में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया । विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. नितिन कुमार शर्मा के मार्ग दर्शन में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धि हासिल कर चुकीं महिलाओं पर वार्ता, रोल प्ले, दिन के सद्विचार, नाटक की प्रस्तुति और महिला सशक्तीकरण पर समूह गायन किया गया । 

छात्राओं को अपने जीवन में उत्कृष्टता लाने के लिए और प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से विभिन्न गतिविधियां शुरू करने का फैसला लिया गया है, ताकि छात्राएं यह साबित कर सकें कि लैंगिक भिन्नता उत्कृष्टता हासिल करने में बाधक नहीं है । 


कार्यक्रम की मुख्य अतिथि निलोफर ने पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण सहायता जैसे 112, 1090 हेल्पलाइन के बारे में महिलाओ को बताया की बदलते समाज में हम सभी महिलाओ को सशक्त और मजबूत बनना चाहिए । 


उन्होंनेे कहा अगर कोई महिलाओ को किसी भी प्रकार की समस्या से जूझ रही है तो वह निर्भीक होकर हमारे द्वारा दिए गए हेल्पलाइन नंबरो पर संपर्क कर सकती है । 


कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के साथ बलरामपुर की प्रतिष्ठित समाज सेविका ललिता तिवारी ने आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। 


कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रीता चौधरी प्रधानाचार्य व प्रबंधक सरदार बल्लभ भाई पटेल उतरौला ने महिलाओं के शिक्षा पर जोर दिया और कहा कि जितनी महिलाएं शिक्षित और सशक्त होंगी समाज का उतना ही उत्थान होगा ।


कार्यक्रम को एक विशेष तरीके से मनाने के उद्देश्य एवं महिलाओं को सम्मान देने के लिए विद्यालय में पढ़ने वाली सभी छात्र छात्राओं के माताओं को आमंत्रित किया गया था, जिसमें उनके आगमन पर बच्चों द्वारा उनके पैरों को अपने हाथों से धोकर आलता लगाकर उनके पद चिन्हों को एक पेपर पर लिया गया और बच्चों को उन्हें अपने घर में लगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया । 


इस आयोजन को देखकर काफी महिलाएं भावुक होकर बच्चों को हृदय से आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के अंत में विद्यालय की निर्देशिका सुदीपा भोस ने सभी अतिथियों एवं अभिभावकों को धन्यवाद ज्ञापित किया एवं महिला दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी । 


इस कार्यक्रम में प्रिंसी श्रीवास्तव इकरा खान सुमैया सगीर, रवि पांडे, अभिषेक पांडे, अमित सिंह व राजीव श्रीवास्तव शिक्षकों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपना सहयोग प्रदान किया । कार्यक्रम का संचालन कक्षा 12 की छात्रा दीपांजलि श्रीवास्तव ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे