Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धौरहरा मे शनिवार सायं तक 72 राशन कार्ड हुए जमा,सख्ती के बाद कार्ड जमा करने वालो की संख्या बढ़ी



आयुष मौर्या

धौरहरा-लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र गरीबों को माह में दो बार मुफ्त में राशन दे रहा है। मगर इस योजना में अपात्रों ने सेंध लगाकर उसका लाभ लेना शुरू कर दिया। 


जिसकी वजह से वास्तविक हकदार इस योजना के लाभ से वंचित रह गये हैं। इससे गरीबों को राहत देने के लिए सरकार ने अपात्रों के राशन कार्ड सरेंडर करवाने का अभियान शुरू करवा दिया है। 


प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए सूचना जारी की है। जिसके अनुसार यदि आप अपात्र हैं तो अपना राशन कार्ड फौरन जमा कर दें। 


अपात्र मतलब ऐसे राशन कार्डधारक जिनके पास मकान, फ्लैट या 100 वर्ग मीटर से अधिक का प्लाट है। या फिर चार पहिया गाड़ी या घर में एसी लगा है। 


गांवों में दो लाख व शहर में तीन लाख सालाना से अधिक की परिवारिक आय है तो फौरन तहसील व डीएसओ कार्यालय में अपना राशनकार्ड जमा कर दें। 


अपात्र राशन कार्ड धारकों के लिए ये अंतिम मौका है। ऐसा नहीं करने पर अपात्र लोगों से वसूली के साथ ही विधिक कार्रवाई भी होगी। और ये वसूली तब से होगी,जब से कार्ड धारक राशन ले रहा है। 


सरकार के आदेश पर तहसील धौरहरा में राशन कार्ड धारकों में रिकवरी का भय व्याप्त होने के कारण अपात्र कार्ड धारकों ने अपने-अपने राशन कार्ड स्वेच्छा से सरेंडर करना शुरू कर दिया है। 


पूर्ति निरीक्षक बृजेश मिश्रा ने सायं करीब 6 बजे बताया कि प्रतिदिन कार्ड धारक सरेंडर करने आ रहे है पिछले दो दिन में 30 प्रार्थना पत्र जमा हुए थे। 


वहीं शनिवार को सायं तक 42 लोगों ने ओर अपना कार्ड जमा किया है। इस प्रकार अबतक कुल 72 कार्ड धारकों ने अपना कार्ड जमा किया है। 


जिसमें नगरीय और ग्रामीण कार्ड धारक भी हैं। यह कार्ड धारक अपात्र लोगों के है जिसमें उच्च आय वर्ग के साथ साथ जीएसटी व इनकम टैक्स देने वाले शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे