Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी ने डा• भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर अर्पित किया श्रद्धासुमन

विनोद कुमार

प्रतापगढ़। भारत रत्न बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर की 131वीं जयन्ती के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया द्वारा विकास भवन में डा0 भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की।


उसके उपरान्त क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी में संविधान निर्माता डा0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती के अवसर पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बाबा साहब के दिव्य चित्र पर मार्ल्यापण किया गया। 


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि आज हमें जरूरत है कि हम बाबा साहब डा0 भीमराव अम्बेडकर जी के बताये हुये आदर्शो, सिद्धान्तों पर चले। 


उन्होने समानता, आपसी भाईचारा और आपसी मेल मिलाप पर जो बल दिया था उसे हम कायम रखे। 


उन्होने कहा कि स्वतंत्रता के लिये स्वतंत्रता सेनानियों ने अलग-अलग तरीके से अपना योगदान दिया, कुछ ओजस्वी थे, भगत सिंह के तरह कुछ शांतिप्रिय भी थे जैसे हमारे महात्मा गांधी जी, कुछ सुभाष चन्द्र बोस की तरह सेना के बल पर विजय प्राप्त करना चाहते थे, कुछ अपनी कलम से विजय प्राप्त करना चाहते थे जैसे बाबा भीमराव अम्बेडकर उनमें से एक थे। 


आजादी के बाद भी उन्होने ऐसे संविधान को बनाया की हब हमारा और विभाजन न हो। 


शिक्षा के माध्यम से हम सफलता प्राप्त करते है और अपने लक्ष्य की प्राप्त करते है, कड़ी मेहनत और शिक्षा के बल पर मजदूर का बेटा भी आईएएस अधिकारी बन जाता है। समारोह का संचालन धर्मेन्द्र ओझा ने किया। 


कार्यक्रम में प्राचार्य अफीम कोठी शिव प्रकाश, डा0 विन्ध्याचल सिंह, डाक्टर मोहम्मद अनीस, अजय क्रान्तिकारी, विश्वजीत प्रताप सिंह, शिवम यादव, जय प्रकाश, बलराम, बीना यादव आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे