Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:दहेज प्रताड़ना से आजिज हो चुकी नवविवाहिता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई गुहार

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। लगातार एक नवविवाहित महिला पर ससुराली जन जुल्म कर रहे हैं। महिला ने कोतवाली, महिला थाना व एसपी को मिलकर अपनी समस्या सुनाई। 


एसपी ने उसे कार्रवाई का भरोसा दिया मगर एक सप्ताह बीतने के बाद भी कोई कार्रवाई नही हुई। दहेज प्रताड़ना से एक नव विवाहिता आजिज हो चुकी है। 


ससुराली जनों की तरह तरह की प्रताड़ना से तंग आकर पहले कोतवाली में तहरीर दी, जहां सुनवाई न होने पर महिला थाने व एसपी से मिलकर प्रार्थना पत्र दिया, जिसपर एसपी ने उसकी बात सुनकर कार्रवाई का भरोसा दिया था। 


कोतवाली करनैलगंज इलाके के ग्राम कुर्था निवासिनी ममता पत्नी विनोद कुमार ने स्थानीय कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसका विवाह लगभग 6 वर्ष पूर्व विनोद के साथ हुआ था। एक वर्ष पूर्व उसका गौना आया। 


उसका पति बाहर रहकर काम धंधा करता था। पति के परिजन उसके साथ मारपीट करते हैं। तथा धमकी देते हैं कि अगर यहां रहना है तो अपने मायके से मोटरसाइकिल, सोने की चेन, अंगूठी व पांच लाख रुपये लेकर आओ। 


ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उसने अपने पति पर परिजनों का पक्ष लेने व उनके कहने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके पति अपनी कमाई घर के अन्य सदस्यों पर खर्चा करते हुए उससे बातचीत भी नहीं करते। 


इस प्रकार की प्रताड़ना व डर से वह बहुत ही डरी सहमी हुई है। उसने मामले की जांच कर दोषियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। 


करनैलगंज पुलिस ने माह नवम्बर 21 से अबतक उसके प्रार्थना पत्र पर कोई कार्रवाई नही की। महिला का आरोप है कि उसके ससुराल वालों ने उसको मारपीट कर घर में अकेला छोड़ दिया। 


वह अकेले घर में रहती है, उसे घर छोड़ कर जाने की धमकी दी जा रही है। मंगलवार को विवाहिता ने बताया कि दो दिन पूर्व ससुराली जन घर पर आए और फिर से उसे मारापीटा और धमकी दी कि अगर कोतवाली गई तो इस बार जान से मार देंगे। उसने पुनः मारपीट की तहरीर कोतवाली में दी है। 


कोतवाली करनैलगंज व महिला थाना गोंडा में दिए गए प्रार्थना पत्र पर भी कोई कार्रवाई नही हुई। 


कोतवाल प्रदीप कुमार सिंह का कहना है कि मामला जानकारी में है। तहरीर मिली थी जिसपर कार्रवाई की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे