Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:हिंदू नव वर्ष पर शोभायात्रा निकालकर हिंदू युवा वाहिनी ने किया पूजन अर्चन, फलाहार का वितरण किया


वीडियो

आर के गिरि 

गोण्डा हिंदू नव वर्ष पर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने शोभायात्रा निकालकर नगर में भ्रमण करते हुए दुखहरण नाथ मंदिर व खैरा भवानी मंदिर पर पूजा अर्चन कर नव वर्ष की खुशियों का इजहार करते हुए एक दूसरे को बधाइयां दी।



 हिंदू नव वर्ष को विक्रम नवसंवत्सर 2079 भी कहते हैं। हेमाद्रि के ब्रह्म पुराण के मुताबिक, परमपिता ब्रह्मा जी ने पृथ्वी का निर्माण चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा यानी कि नवरात्रि के पहले दिन किया था। 


हिंदू नव वर्ष को सद्भावना दिवस के रूप में मनाने के लिए जिलाध्यक्ष श्री पांडे ने बताया की शोभा यात्रा में अयोध्या से साधु संतों के साथ साथ हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी के साथ-साथ भारी संख्या में लोग शामिल हुए । 


यह यात्रा नगर के गांधी पार्क से आईटीआई चौराहा रघुकुल विद्या पीठ अंबेडकर चौराहा एलबीएस चौराहा इनक़ेन चौराहा दुखहरण नाथ मंदिर जय नारायण चौराहा होते हुए खैरा भवानी मंदिर पर ध्वजा पूजन व सह भोज के साथ इसका समापन किया गया। 


शोभा यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं एवं साधु संतों द्वारा मार्ग में पड़ रहे दुखहरण नाथ मंदिर पर पूजा अर्चन किया गया। तथा नव वर्ष के स्वागत में एक दूसरे को बधाइयां दी गई। 


इस अवसर पर हिंदू युवा वाहिनी मीडिया प्रभारी सुनील दुबे, संदीप पाण्डेय, हेमंत सिंह, सत्य प्रकाश मिश्र,  प्रमोद मिश्रा ,देवनारायण तिवारी, आकाश मिश्रा ,निक्कू दुबे, रजन मिश्रा, सहित हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे