Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

विधायक के निर्देश पर मटेरिया के ग्रामीणों ने खेतों में घूम रहे मवेशियों को पकड़ने का चलाया अभियान



गायों को खूंटे पर बांधा तो सांडों को गौशाला में छोड़ने की तैयारी शुरू

कमलेश जायसवाल

खमरिया खीरी:ईसानगर क्षेत्र के मटरिया गांव में बीते मंगलवार को देर सायं पहुचें धौरहरा विधायक विनोदशंकर अवस्थी के निर्देश पर ग्रामीणों में अचानक बदलाव आ गया। 


खेतों में फलसों को बर्बाद कर रहे मवेशियों से बचाने का उपाय स्वयं ग्रामीणों ने खोज निकाला। बुधवार को सुबह से ही हर एक घर से ग्रामीण सब काम छोड़कर खेतों में घूम रहे मवेशियों को पकड़ने का अभियान शुरू कर गायों को खूंटे पर बांध सांडों को महरिया स्थित गौशाला में छोड़ने की तैयारी करने लगे। 


जिसको देख आस पड़ोस के गावों में इसको लेकर चर्चाएं व्याप्त हो गई।


मंगलवार को देर सायं धौरहरा विधायक विनोद शंकर अवस्थी ईसानगर क्षेत्र के गांव मटेरिया पहुचकर ग्रामीणों के साथ बैठक कर छुट्टा जानवरों से फसलों को बचाने की अपील की, जिसका गांव के ग्राम प्रधान राजू राजपूत, पूर्व ग्राम प्रधान ओम प्रकाश गिरी समेत गांव के हर घर मे असर इस कदर असर पड़ा कि बुधवार को सुबह से ही ग्रामवासी अपना निजी काम छोड़कर खेतों में फसलों का नुक़सान कर रहे मवेशियों को पकड़ने का अभियान चलाकर करीब 25 सांडों को पकड़कर ट्रैक्टर ट्राली से महरिया में स्थित गौशाला में छोड़ने की तैयारी शुरू कर दी। 


वहीं करीब 35 गायों को लोगों ने घर मे खूंटे पर बांधकर उनका पालन पोषण शुरू कर दिया।


इस दौरान हांथों में रस्सी,लाठी,डंडे लिए गांव के रमाकांत यादव,केशवराम गिरी,राजेश गिरी,लक्ष्मीकांत,राजू,ओमप्रकाश,प्रकाश, रफ़ीक, साबिर,शरीफ़,भगौती प्रसाद,कल्लू गिरी,विष्णु गिरी,सम्प्पति गिरी,लापता प्रसाद यादव,श्रवण गिरी,रोहित राजपूत,श्रवण यादव,नंहुँ गिरी,लल्लू गिरी,उत्तम यादव,सुनील गिरी सूरज गिरी,आशीष गिरी,तसव्वर,आज़ाद,टेढ़े,पप्पू,घनश्याम,शत्रोहन,विजय ने बताया कि विधायक के कहने के बाद उन लोगों ने छुट्टा घूम रहे जानवरों को पकड़ने का अभियान शुरू किया जिसमें से गायों को खूंटे पर बांध कर उनकी सेवा करने के साथ सांडों को ट्रैक्टर ट्राली में भरकर महरिया स्थित गौशाला में भेजने का काम शुरू किया गया है। यह अभियान तबतक चलता रहेगा जबतक गांव में छुट्टा जानवर आते रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे