Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

हरिओम हॉस्पिटल में हुई मारपीट,युवक युवती घायल

बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहा है अस्पताल

बाहरी युवतियों को बुलाकर दी जाती थी एएनएम की ट्रेंनिग

हरीश अवस्थी

ईसानगर-खीरी।सीएचसी धौरहरा में तैनात एक आशा बहु  का वर्षों से कस्बा खमरिया में संचालित एक अवैध हॉस्पिटल में शनिवार की देर रात आपसी ताल मेल न मिलने के कारण मारपीट हो गई।


जिसमें एक लड़की समेत युवक घायल हो गया।जिसे प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी खमरिया में भर्ती कराया गया।जहां हालात सुधारने के बाद चिकित्सकों ने अस्पताल से छुट्टी दे दी।जबकि मारपीट के बाद मौके पर पहुंची खमरिया पुलिस ने दोनों का मेडिकल करा कर मामले में बारीकी से जांच शुरू कर दी है।


कस्बे में पण्डितपुरवा रोड पर विगत कई वर्षों से विना रजिस्ट्रेशन व अनट्रेंड डॉक्टरों द्वारा हरिओम हॉस्पिटल का बोर्ड लगाकर सीएचसी धौरहरा की एक आशा बहु का एक फर्जी हॉस्पिटल संचालित है।जिसमें दूर दराज से लड़कियों को बुलाकर उन्हें एएनएम बताकर गर्भवती महिलाओं के प्रसव कराया जाते है।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार की देर रात अस्पताल में मारपीट शुरू हो गई।


ग्रामीणों के पास जाने पर पता चला कि जिले के कस्बा बेलरायां की दो सिक्ख लड़कियां अस्पताल में एएनएम का कार्य कर रही थी तभी कस्बा खमरिया निवासी अजय ने अचानक किसी बात को लेकर सिमरन नामक लड़की पर डंडे से प्रहार कर दिया।जिससे उसके सर और मुंह से खून निकलने लगा।


तभी अचानक आए अस्पताल के स्टाफ ने अजय को मारपीट कर घायल कर दिया।बताया जाता है कि मारपीट के दौरान अजय के सिर में किसी ने लोहे की राड से प्रहार कर दिया।जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया।


सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए खमरिया सीएचसी में भर्ती कराया है।जहां हालात स्थिर होने के बाद अस्पताल से ही छुट्टी दे दी गई।जबकि पुलिस मारपीट में कई पहलुओं पर जांच कर रही है।




.....तो फर्जी हॉस्पिटल में दी जा रही थी एएनएम की ट्रेंनिग !


गर्भवती महिलाओं को बरगलाकर पैसे एठने के लिए वर्षों से संचालित किया जा रहा हरिओम हॉस्पिटल विना रजिस्ट्रेशन के सीएचसी के चिकित्सकों की जुगलबंदी में संचालित किया जा रहा है।


शनिवार की देर रात हुई मारपीट ने एक सनसनी खेज मामले का खुलासा कर दिया है।बताया गया है कि घायल सिमरन बेलरायां कस्बे में रहती है।और अपनी एक सहेली के साथ हरिओम हॉस्पिटल में एएनएम की ट्रेंनिग करती है।


अब सवाल यह है कि एक अवैध हॉस्पिटल में एएनएम की ट्रेंनिग भी कराई जा रही है ?आखिर विना रजिस्ट्रेशन के किसके बलबूते पर संचालित किया जा रहा है अस्पताल ? क्या सेहत विभाग भी इनके कारनामों में संलिप्त है।ऐसे तमाम सवाल लोगों के बीच पहेली बने हुए है।





कस्बा खमरिया क्षेत्र में हरिओम नाम का कोई भी हॉस्पिटल वैध नही है।इसके पूर्व भी इस हॉस्पिटल को नोटिस दी जा चुकी है।जल्द ही जिला स्तर से कोई ठोस कार्रवाई की जाएगी।

हरेंद्र नाथ वरुण,प्रभारी चिकित्साधिकारी,सीएचसी, खमरिया

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे