Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज में क्षेत्र पंचायत के कार्य योजना की बैठक सम्पन्न

पं श्याम त्रिपाठी

नवाबगंज (गोंडा)नवाबगंज खंड विकास कार्यालय में क्षेत्र पंचायत के सभागार में क्षेत्र पंचायत की कार्य योजना की बैठक बुधवार को सम्पन्न हुई।


बैठक की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख अरुंधती सिंह ने की। बैठक में क्षेत्र के विकास के लिए बाइस करोड़ रुपए का प्रस्ताव पास किया गया।

बुधवार को क्षेत्र पंचायत की आयोजित बैठक में खंड विकास अधिकारी राघवेन्द्र प्रताप सिंह नें पिछले वर्ष के विकास कार्यों का लेखा जोखा तथा वर्तमान वर्ष के बजट का प्रस्ताव क्षेत्र पंचायत सदस्यों के समक्ष रखा।


उन्होंने वर्तमान वित्तीय वर्ष में क्षेत्र पंचायत निधि से 13 करोड़ तथा मनरेगा से 9 करोड़ 14 लाख के बजट का प्रस्ताव रखा।

जिसे सदस्यों नें सर्वसम्मति से पास कर दिया।खंड विकास अधिकारी नें मौजूद क्षेत्र पंचायत सदस्यों तथा प्रधानों से अपनें क्षेत्र में कराए जानें वाले विकास कार्यों का प्रस्ताव देने के लिए कहा। 


उन्होंने सदस्यों से अपनें क्षेत्र में पेयजल,नाली,खडंजा,सड़क के निर्माण कार्यों में सहयोग कर उसके गुणवत्ता के बारे में सहयोग करने के लिए जोर दिया। पंचायत सचिवों को ग्राम पंचायत में अधूरे कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिए। 


इस मौके पर बाल विकास परियोजना अधिकारी रमा सिंह नें आंगनबाड़ी के द्वारा क्षेत्र में संचालित योजनाओं के बारे में क्षेत्र पंचायत सदस्यों को जानकारी दी।

बैठक में आजीविका मिशन,समाज कल्याण, कृषि विभाग की योजनाओं ,राज्य वित्त एवं 15 वें वित्त आदि के कार्यों पर चर्चा की गई।

बैठक का संचालन ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुमित भूषण सिंह नें किया।



इस मौके पर पूर्व ब्लाक प्रमुख सुरेंद्र सिंह, एडीओ पंचायत रवि प्रकाश मिश्रा,एडीओ समाज कल्याण राम करन,बीओपीआरडी प्रिया यादव,भानू सिंह, ग्राम प्रधान सुभाष यादव,श्याम बाबू शुक्ला, क्षेत्र पंचायत सदस्य देव प्रभाकर, प्रधान प्रतिनिधि अजय पाठक, संजय मौर्या, कक्के पांडेय,किशन यादव, अमर नाथ पांडेय, विपिन सिंह, श्याम सागर सहित तमाम क्षेत्र पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे