Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पेंशन योजना के लाभार्थियों का जन सेवा केन्द्रों के माध्यम से शीध्र कराए आनलाईन आधार प्रमाणीकरण :जिलाधिकारी

वेद व्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़ के जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल ने जनपद के समस्त 123015 लाभार्थियों के आधार सीडिंग कराये जाने हेतु शहरी क्षेत्र के लिये अधिकारी के रूप में उपजिलाधिकारी, सहायक प्रभारी के रूप में राजस्व निरीक्षक व कर्मचारी के रूप में लेखपाल एवं संग्रह अमीन को नामित किया है। 


इसी प्रकार विकास खण्ड क्षेत्र हेतु अधिकारी के रूप में खण्ड विकास अधिकारी, सहायक प्रभारी के रूप में सहायक विकास अधिकारी (पं0) व कर्मचारी के रूप में ग्राम स्तर पर ग्राम सचिव, पंचायत सहायक, रोजगार सहायक को नामित किया है। 


उन्होने नामित अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि अपने क्षेत्र से सम्बन्धित वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित विधवा पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन के लाभार्थियों को जन सेवा केन्द्र के माध्यम से 08 अप्रैल 2022 तक आनलाईन आधार प्रमाणीकरण कराना सुनिश्चित करें। 


जन सेवा केन्द्रों पर लाभार्थियों के मोबाईल पर ओटीपी आयेगा जिसके लिये लाभार्थियों को जागरूक किया जाये कि लाभार्थी अपना मोबाईल नम्बर एवं आधार कार्ड लेकर अपने निकटतम जन सेवा केन्द्र पर आधार सीडिंग कराने हेतु पहुॅचे। 


उन्होने बताया है कि माह अप्रैल 2022 से वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित विधवा पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन के लाभार्थियों को आधार बेस भुगतान होना है। 


उन्होने कहा कि प्रत्येक दशा में 08 अप्रैल तक अपने क्षेत्र से सम्बन्धित पेंशनरों के लाभार्थियों का आधार प्रमाणीकरण कराना करायें अन्यथा की स्थिति में यदि पात्र पेंशनर्स योजना के लाभ से वंचित रहते है तो सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी संयुक्त रूप से उत्तरदायी होगें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे