Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:श्री राम नवमी पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा

रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज नगर में श्रीराम नवमी के अवसर पर प्रथम बार निकाली गयी भगवान श्रीराम की विशाल शोभायात्रा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा।


करनैलगंज धर्म रक्षा सेतु के बैनर तले भगवान श्रीराम के प्राकट्य दिवस के अवसर पर नगर में प्रथम बार निकाली गयी शोभायात्रा में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। 



शोभायात्रा में महाकाल ग्रुप का भी विशेष सहयोग रहा। श्रीराम नवमी के अवसर पर देर शाम को नगर के सीताराम मंदिर के पास से निकाली गयी। 



शोभायात्रा में जहां एक विमान पर भगवान श्रीराम, लक्ष्मण और सीताजी सहित हनुमान जी विराजमान थे वहीं दूसरे विमान पर भगवान शंकर और तीसरे विमान पर माता दुर्गा सवार थीं। 


तीनों ही विमानों को आकर्षक ढंग से सजाया गया था। शोभायात्रा में डीजे की धुनों पर श्रद्धालु नृत्य करते हुए चल रहे थे। 



सबसे पीछे एक वाहन से प्रसाद भी वितरित किया जा रहा था। नगर के गुड़मंडी, गाड़ी बाजार, मालगोदाम रोड, सर्वामाई थान होते हुए शोभायात्रा घंटाघर चौराहे पर पहुंची जहां आदि शक्ति माता भवानी मंदिर पर आरती के पश्चात यात्रा बालकरामपुरवा स्थित श्रीचतुर्भुजी श्रीराम-जानकी मंदिर पहुंची। 


जहां उसका स्वागत किया गया प्रसाद वितरण हुआ। साथ ही संतोषी माता मंदिर पर स्वागत के पश्चात यात्रा जब सकरौरा मोहल्ले में पहुंची तो गायत्री मंदिर में आरती की गयी। 


इसके पश्चात धनुषयज्ञ महोत्सव समिति के प्रांगण में सभी मूर्तियों की आरती के पश्चात उन्हें कलेवा कराया गया और दक्षिणा देकर आशीर्वाद की कामना की गयी। 


यहां शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं का भी स्वागत करते हुए उन्होंने फलाहारी प्रसाद भी वितरित किया। 


सकरौरा से यात्रा अपने प्रारम्भ स्थल पर पहुंचकर संपन्न हो गयी। शोभायात्रा में नगर तथा ग्रामीण क्षेत्र के तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे। 


इस अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। दो नायब तहसीलदार, कोतवाल, चौकी प्रभारी व आधा दर्जन दरोगा तमाम पुलिस व पीएसी के जवान तैनात थे। 


शोभायात्रा में धर्म रक्षा सेतु के संस्थापक आयुष सोनी, विशाल कौशल, जोगेंद्र सिंह जानी, हिदू नेता मोहित राज, अरुण कुमार वैश्य, मोहित पांडेय, अशोक सिंह, कन्हैया लाल वर्मा, विवेक सिंह, ज्ञान प्रकाश मिश्रा, राजू सोनी, चंदन सोनी, मुन्ना सेठ, शिवनंदन वैश्य,ओपी तिवारी ,अप्पू मोदनवाल, घनश्याम तिवारी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे