Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:स्कूल के प्रबंधक पर लगा धमकाने का आरोप


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के नगर क्षेत्र में संचालित सेंट जॉर्ज कॉन्वेंट स्कूल अभी तक हिंदी मीडियम होने के बावजूद खुद को सीबीएससी बोर्ड से सम्बद्ध बताने और मान्यता से अधिक कक्षाओं का अंकपत्र बांटने के कारण चर्चा में था। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। 


इस विद्यालय के प्रबंधक गुड्डन पाण्डेय पर नगर क्षेत्र में ही संचालित "डिवाइन पब्लिक स्कूल" के बाहर पहुंचकर वहां के प्रबंधक को जानमाल की धमकी देने का बड़ा आरोप लगा है। पीड़ित प्रबंधक ने इसकी लिखित शिकायत कोतवाली नगर में दे दी है।

जानकारी के अनुसार नगर क्षेत्र मे सिटी पैलेस के निकट संचालित "सेंट जॉर्ज कान्वेंट स्कूल" की मान्यता हिंदी मीडियम से कक्षा 5 तक की है। 

जबकि विद्यालय के प्रबंधक द्वारा कक्षा 6, 7 व 8 का अंकपत्र अभिभावकों को दे दिया गया। 

मामले का खुलासा उस समय हुआ जब कुछ अभिभावकों ने दूसरे स्कूल में अपने बच्चों का प्रवेश कराने के लिए मिले अंकपत्र को विद्यालय में दिखाया। 

घटना के बाद बाद सेंट जार्ज कॉन्वेंट स्कूल की मान्यता का खुलासा हुआ और यह भी पता चला कि यह सीबीएससी से सम्बद्ध नहीं अपितु हिंदी मीडियम कक्षा 5 तक की मान्यता है। 


अभिभावकों ने बीएसए से शिकायत की, साथ ही मामले का संज्ञान जिलाधिकारी श्रुति ने भी लिया। डीएम के आदेश पर बीएसए ने संबंधित विद्यालय की जांच की और देहात इलाके की मान्यता पर नगर में विद्यालय चलने पर कारण बताओ नोटिस भी जारी किया। 

बताया जाता है कि इस कार्रवाई से आक्रोशित सेंट जार्ज के प्रबंधक ने आज सुबह डिवाइन पब्लिक स्कूल पहुंच कर स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय से बदसलूकी की व खुद पर हो रही कार्रवाई का उन्हें जिम्मेदार ठहराया। 

आशीष का कहना है कि सेंट जार्ज स्कूल के प्रबंधक ने उन्हें धमकी देते हुए स्कूल बंद कर देना को कहा है और ऐसा न करने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी है। 

हालांकि पूरे मामले की शिकायत आशीष उपाध्याय ने कोतवाली नगर में की है। 

कोतवाली नगर प्रभारी संजय दुबे का कहना है तहरीर प्राप्त हुई है मामले की जांच कराई जाएगी घटना में सत्यता मिलने पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी प्रबंधक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे