Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर हो:उपाध्यक्ष रामनरेश पासवान



विनोद कुमार

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति आयोग के उपाध्यक्ष रामनरेश पासवान ने लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन प्रतापगढ़ में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के व्यक्तियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को गम्भीरतापूर्वक सुना।


उपाध्यक्ष के समक्ष शिकायतकर्ता अशोक कुमार सुत लौटन निवासी लाला का पुरवा, पवन सरोज निवासी आसपुर देवसरा सहित अन्य व्यक्तियों ने अपनी-अपनी शिकायते प्रस्तुत की। 


इस दौरान उपाध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि एससी-एसटी एक्ट का दुरूपयोग न होने पाये, अत्याचार से पीड़ित लोगों को पर्याप्त सुविधायें और कानूनी सहायता दी जाये जिससे उन्हें न्याय मिल सके। 


अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों की शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर हो शासन की यही मंशा है। 


केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा जो भी योजनायें संचालित की जा रही है वह अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को अवश्य मिले और इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता न बरती जाये। 


पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ अवश्य दिया जाये। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के शासनकाल में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। 


इस वर्ग के सर्वांगीण विकास के लिये आयोग व सरकार कटिबद्ध है। यदि कोई भी व्यक्ति आपको दबा रहा है, शोषण कर रहा है तथा अधिकारों का हनन कर रहा है तो ऐसे में आयोग आपकी मदद करेगा साथ ही प्रताड़ित करने वाले को सजा भी दिलायेगा जिससे वह दुबारा ऐसा कार्य न करें। 


उपाध्यक्ष जी ने इस दौरान जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात की। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष हरिओम मिश्र, उपजिलाधिकारी सदर सौम्य मिश्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजीव कुमार, जिला सूचना अधिकारी विजय कुमार, सीओ सिटी अभय पाण्डेय, भाजपा मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र शुक्ल सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे