Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

योगी सरकार के बजट को प्रमोद तिवारी ने मुद्रा स्फीति तथा मंहगाई मे बढ़ोत्तरी के साथ ठहराया योजनाविहीन



सीएलपी नेता मोना ने बेरोजगार नौजवानों तथा महिलाओं समेत गरीबों की सुधि न लेने वाला निराशाजनक बजट दिया करार

गौरव तिवारी

लालगंज प्रतापगढ़। यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के द्वारा गुरूवार को पेश किये गये बजट को लेकर केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी तथा रामपुरखास की विधायक आराधना मिश्रा मोना ने इसे हर वर्ग के लिए घोर निराशाजनक करार दिया है।

आराधना मिश्रा,मोना

केन्द्रीय कांग्रेस वर्किग कमेटी के सदस्य प्रमोद तिवारी ने प्रदेश की भाजपा सरकार के बजट को मुद्रा स्फीति बढाने वाला बजट कहा है। 


उन्होने अपनी प्रतिक्रिया मे कहा कि इससे मंहगाई बढ़ेगी तथा समाज के गरीब व मध्यम वर्ग के लोगों के लिए बजट मे कोई सीधी लाभ प्रदान करने वाली योजना नही है। 


वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि बजट मे सरकार की सबसे बडी असंवेदनशीलता कोरोनाकाल मे पीड़ितो के लिए सहायता मद में किसी भी प्रकार की कोई वित्तीय प्राविधान नही लाया गया है। 


सीडब्ल्यूसी मेंबर प्रमोद तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार के बजट की एक और बडी खामी यह सामने आयी है कि राज्यपाल के अभिभाषण की घोषणा के अनुरूप बजट मे कोई सामन्जस्य नही है। 


उन्होने स्पष्ट तौर पर कहा कि यूपी की भाजपा सरकार का प्रस्तुत हुआ बजट निराशाजनक एवं यूपी को पीछे ले जाने वाला गरीब व विकास विरोधी बजट है। 


इधर रामपुर खास की विधायक व सूबे मे कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि योगी सरकार के बजट मे बेरोजगार नौजवानों के रोजगार को लेकर सरकार की इच्छाशक्ति नगण्य है। 


उन्होने कहा कि महिलाओं के तैतीस प्रतिशत आरक्षण के लिए भी योगी सरकार ने बजट मे वित्तीय संसाधनो का कोई प्राविधान न कर सशक्तीकरण को घोर निराशा दी है। 


सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना ने अपनी प्रतिक्रिया मे कहा कि केन्द्र की योजनाओं को पूरे उत्तर प्रदेश के बजट मे समेटते हुए यह बजट जनता के लिए गुमराहवादी है। 


आराधना मिश्रा मोना ने योगी सरकार के बजट पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है कि चुनाव अभी दूर है इसलिए सरकार ने गरीबों तथा महिलाओं की सुधि नही ली है। कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता मोना ने राज्य की भाजपा सरकार के बजट को विकास तथा किसानों, महिलाओं, युवाओं और मजदूरों तथा व्यापारियों एवं प्रदेश की आम जनता के लिए उनकी उम्मीदों से कोसों दूर पूरी तरह से जनविरोधी बजट कहा है। 


कांग्रेस नेताद्वय की ओर से प्रदेश सरकार के बजट पर जारी बयान यहां मीडिया प्रभारी ज्ञानप्रकाश शुक्ल के हवाले से निर्गत किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे