Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोतीगंज:दहेज़ की बलिबेदी चढ़ी नवविवाहिता,शादी के तीन माह भी नहीं बीते फांसी लगा कर दी जान



यज्ञ नारायण त्रिपाठी

मोतीगंज।।गोण्डा।।जब तक अपनी सोच मानसिकता नहीं बदलेगी लालच कम ना होगी इसी तरह महिलाएं नवबिबाहित दहेज़ की कुप्रथा की बेदी पर बलि चढ़ती रहेगी। 



दहेज़ के दानवों की इच्छा तृप्ति बढ़ती रहेगी तब तक इसी तरह बहूएं कभी हत्या आत्म हत्या   का शिकार होती ही रहेगी।


ताजा प्रकरण थाना क्षेत्र मोती गंज के ग्राम पंचायत कपीसा गांव का है जहां बीते दिवस एक नवबिबाहिता शादी के महज तीन महीना नहीं गुजरा की घर में फांसी लगा कर जान गंवा दी।

 

जानकारी के अनुसार पुष्पा देवी 21पत्नी किशन कुमार निवासी गांव कपीसा ने घर के अंदर दुपट्टा का फंदा बना कर झूल गयी।मृतका के पिता मालिक राम निवासी गांव करमडीह थाना धानेपुर ने बताया घटना की सूचना हमारी बेटी के ग्राम प्रधान द्वारा मिली जबकि इसकी सूचना मेरे दामाद को भी देना चाहिए था लेकिन उसने नहीं बताया सूचना मिलते ही हम परिजन मौके पर पहुंचे जहां मेरी बेटी का शव बेड पर मिला बराबर देखने भी नहीं दिया।


घटना की सूचना मैंने थाना मोती गंज को दी।

रोते बिलखते हुए बताया बीते 18फरवरी 2022को  बिबाह किया था ।


अपनी हैसियत के मुताबिक दान दक्षिणा भी दिया। मेरी बेटी अक्सर मोटरसाइकिल तथा नगदी सहित सामन शादी में कम मिलने की बात दामाद किशन कुमार,ननद पिंकी तथा मृतका की अजियासास द्वारा कहा कर तंग किया जाता था। 


इसी वजह से पुष्पा ने चाहे खुद फांसी लगाई या इन तीनों ने मार डाला जो भी हो लेकिन मेरी बेटी के मौत की ज़िम्मेदार यही तीनों लोग हैं।।


इस बाबत थाना अध्यक्ष प्रवोध कुमार ने बताया घटना की सूचना मृतका के पिता द्वारा मिली है शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।




Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे