Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया पंडित किसान सेवा सहकारी समिति का भवन हुआ जर्जर



जान जोखिम में डाल किसानों को वितरित की जा रही खाद,ज़िम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

कमलेश

खमरिया खीरी:धौरहरा के ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र के क़स्बा खमरिया में स्थित  खमरिया पंडित किसान सेवा सहकारी समिति का 40 वर्ष पहले बना भवन कब भरभरा कर गिर जाए यह कहा नहीं जा सकता।


बावजूद समिति पर तैनात कर्मचारी जर्जर भवन में बैठकर जान जोखिम में डाल किसानों को खाद विरतण का कार्य कर रहे है। इसको लेकर समिति के अध्यक्ष ने कई बार उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर जर्जर हो चुके भवन को गिराकर नए सिरे से बनाने की मांग की फिर भी आजतक किसी भी जिम्मेदार ने इस ओर ध्यान न देकर बड़ी दुर्घटना होने का इंतज़ार कर रहे है।


ईसानगर क्षेत्र के क़स्बा खमरिया पंडित बाजार में बने खमरिया पंडित किसान सेवा सहकारी समिति का भवन 1979 में बना था। 


यह भवन अब पूर्णतया जर्जर होकर कब कितने समय भरभराकर गिर जाए यह कहा नहीं सकता है।


बावजूद समिति में तैनात सचिव राजकिशोर वर्मा,चौकीदार राजाराम,सहयोगी श्रीप्रकाश रस्तोगी,आत्मप्रकाश त्रिवेदी व सोहन लाल अपनी जान जोखिम में डालकर समिति का कामकाज देखकर किसानों को खाद का वितरण कर रहे है।


समिति के अध्यक्ष ने उच्च अधिकारियों को कराया अवगत,किसी ने नहीं दिया ध्यान


खमरिया पंडित किसान सेवा सहकारी समिति का भवन करीब 42 वर्षों बाद पूर्णतया जर्जर होकर अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है जिसको लेकर समिति के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र अवस्थी उर्फ ज्ञानू बताते है कि इस जर्जर भवन को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत कराकर इसे गिराकर नया भवन बनवाने की कई बार मांग की पर आजतक किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिसकी वजह से दुर्घटना होने का डर बना हुआ है।


वहीं सचिव सचिव राजकिशोर वर्मा बताते है कि इस भवन की हालत ऐसी है कि कब कितने समय भरभराकर गिर जाए कहा नहीं जा सकता। बावजूद नौकरी बचाने के लिए उसी में बैठकर डरते हुए काम करने को मजबूर हूँ।


इस बाबत समिति के  सहयोगी व चौकीदार श्रीप्रकाश रस्तोगी,आत्म प्रकाश त्रिवेदी,सोहनलाल व चौकीदार राजाराम बताते है कि भवन में रखी खाद बरसात के दौरान भीग जाती है,भवन की हालत ऐसी है यह कब गिर जाए पता नहीं पर मजबूरन इसमें बैठकर काम करना मजबूरी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे