Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:नायब तहसीलदार व राजस्व निरीक्षक के जांच में खुली कोटेदार के कारनामों की पोल



रजनीश/ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। कार्ड धारकों के लिए आये रिफाइंड के पैकेट से रिफाइंड निकाल लेने व प्रति यूनिट दो किलो राशन कम दिया जा रहा था। 


एसडीएम के निर्देश पर मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार व राजस्व निरीक्षक ने हकीकत देखा तो दंग रह गए। 


एक कोटेदार द्वारा कार्ड धारकों को 1 किलो रिफाइंड की जगह 600 से 800 ग्राम और 5 किलो की जगह 3 किलो से 4 किलो अनाज दिए जाने की शिकायत पर एसडीएम ने नायब तहसीलदार को भेजकर वितरण का सत्यापन कराया। 


मामला करनैलगंज नगर के कोटेदार से जुड़ा है। जहाँ मोहल्ला बालकराम पुरवा में कोटेदार राशन, चना व रिफाइंड का वितरण कर रहा था। 


राशन व अन्य सामग्री कम मिलने पर कार्डधारकों ने एसडीएम को सूचना दी। जिसपर एसडीएम ने तत्काल नायब तहसीलदार रंजन वर्मा व राजस्व निरीक्षक अवधेश कुमार दूबे को मौके पर भेजा। 


मौके पर पहुंची टीम ने सभी कार्डधारकों के बयान दर्ज किए तथा वितरण किया गया राशन तौल कराया जिसमें एक महिला को 7 यूनिट के राशन 35 किलो की जगह मात्र 20 किलो दिया गया था। 


वहीं कुछ लोगों को रिफाइंड दी गई जिसमें मात्रा काफी कम थी। टीम ने कोटेदार के स्टॉक का भी सत्यापन किया। जिसमें राशन कम मिला। नायब तहसीलदार ने बताया कि जो जांच में सच्चाई व कार्डधारकों के बयान हैं उसके आधार पर रिपोर्ट उपजिलाधिकारी को सौंपी जा रही है। 


उपजिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि कोटेदार द्वारा राशन कम दिए जाने की शिकायत मिली थी जिसपर जांच कराई गई। जांच रिपोर्ट के आधार पर कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे