Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तेज आंधी के साथ हुई बरसात में लाखों का हुआ नुक़सान



दर्जनों गिरे घर,उड़े टीनशेड टूटी छतें,तहसील प्रशासन नुकसान को लेकर गंभीर

आयुष मौर्या

धौरहरा खीरी।धौरहरा क्षेत्र में बीती रात आई तेज आंधी के साथ हुई बरसात के दौरान क्षेत्र में दर्जनों घर गिर गए वहीं टीनशेड उड़ गए।


यही नहीं पेड़ों के गिरने से किसी की छतें टूट गई तो कहीं बिलजी के तारों पर पेड़ों के गिरने से बिजली सप्लाई ध्वस्त होने से लाखों का नुकसान हो गया। इस दौरान गरज चमक के साथ हुई बरसात में लोग डरे सहमे किसी तरह अपने आप को बचाने में कामयाब रहे।

जिसमें सबसे बड़ा डर लोगों में कड़कती आकाशीय बिजली का बना रहा। फ़िलहाल क्षेत्र में किसी प्रकार की जनहानि न होने से लोगों ने राहत की सांस ली है।

वहीं तेज आंधी में गिरे छप्परों, उड़े टीन शेडों व टूटी मकानों की छतों से लाखों रुपये का नुकसान जरूर हो गया। जिसको लेकर तहसील प्रशासन गंभीर है।


धौरहरा क्षेत्र में शनिवार को रात करीब 11 बजे आई तेज आंधी ने देखते ही देखते तबाही मचा दी। आंधी में गिरे पेड़ों से क्षेत्र की बिजली लाइने टूटकर जमीन पर आ गई जिसकी वजह से बिजली सप्लाई ध्वस्त हो गई। 


इसके साथ साथ क्षेत्र के बेहड़ गांव निवासी अनिल मिश्रा के बाड़े पर पेंड गिरने से हजारों का नुकसान हो गया। मटेरिया गांव में सुरजलाल की छत पर पड़ोसी का पेंड गिरने से छत टूट गई जिसको देख पूरा परिवार को पूरी रात जागकर डर में गुजारनी पड़ी। 


यही नहीं मिदनिया गांव के लायकराम यादव,सतेंद्र यादव,कौशल किशोर के कच्चे मकान पर रखे छप्पर व टीनशेड उड़ गए। 


वहीं मिर्जापुरवा गांव में रामखेलावन यादव का घर गिर गया जिसमें मौजूद परिवार बाल बाल बचा। इसके साथ साथ ईसानगर क्षेत्र के पोखरा अचरौरा गांव निवासी श्यामू पुत्र नागेश्वर का कच्चा घर गिर   गया, वहीं समसुद्दीन व मुरसुद्दीन पुत्र बाबू के  घास फूस से बने छप्पर भी उड़ गए।


 यही नहीं पूरे क्षेत्र में आई तेज आंधी ने लगभग सभी गांवों में सैकड़ों पेड़ों को गिरा दिया वहीं गिरे छप्पर, टूटी छतों व टीनशेडों के उड़ने से लाखों का नुकसान हो गया।


जिसको लेकर रविवार को सुबह से ही तहसील प्रशासन गंभीरता से लेते हुए हल्का लेखपालों के जरिये गांवों में हुए नुकसान का आंकलन करवाने में जुट गया है। 


इस दौरान अभी तक पूरे क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने व अन्य तरह से कोई जनहानि होने की सूचना नहीं आई जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है। 


वहीं बिजली विभाग के जेई व एसडीओ लाइनों पर गिरे पेड़ों को हटवाने का काम शुरू करवा दिया है। इस बाबत तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ला ने बताया कि बीती रात आई आंधी में हुए नुकसान की हल्का लेखपालों से जानकारी ली जा रही है। 


आंकलन करवाकर जल्द ही लोगों को सरकारी मदद दिलवाई जाएगी।


वहीं बिजली विभाग के धौरहरा एसडीओ विक्की गौंड ने बताया कि क्षेत्र के सरजू नगर,सुर्जनपुर,मूसेपुर,अमेठी रामनगर लहबड़ी समेत अन्य कई स्थानों पर खंभे टूटने की जानकारी मिली है जिनसे लिये क्षेत्रीय लाइन मेनों को लगाकर सही करवाने का काम शुरू कर दिया गया है।


फिलहाल 33 केवी लाइन को सही करवाया जा रहा है जिसकी वजह से मेन सप्लाई शुरू की जा सके। साथ ही बताया कि उनका प्रयास है कि देर सायं तक बिजली सप्लाई बहाल हो जाये।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे