Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ओझा पुरवा में राजस्व टीम ने न्यायालय का बकाया जमा न करने पर एक ट्रैक्टर व गाड़ी को किया कुर्क



आयुष मौर्या

धौरहरा खीरी:धौरहरा तहसील क्षेत्र में रविवार को न्यालायल के लाखों रुपयों के बकायेदार ग्राम ओझापुरवा के ग्राम प्रधान का ट्रैक्टर  व पल्सर बाइक को तहसीलदार धौरहरा के नेतृत्व में राजस्व संग्रह अमीन एव अन्य राजस्व टीम की उपस्थिति में कुर्क कर तहसील परिसर में खींचकर खड़ा कर दिया गया। 


जिसको देख ग्राम प्रधान समेत पूरे गांव में खलभली मच गई। वही पूरे मामले की जानकारी पाकर लोगों में ग्राम प्रधान के प्रति तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त है। 


वहीं धौरहरा तहसील प्रशासन की कार्यवाही से न्यायालय के बकायेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।


रविवार को तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ल के निर्देशन में राजस्व विभाग की टीम ने न्यायालय का बकाया पैसा जमा न करने पर क्षेत्र के ग्राम ओझा पुरवा में ग्राम प्रधान के भाई कृष्ण बिहारी पुत्र बुधराम व राजित कुमार निवासी ओझा पुरवा का एक आयसर ट्रैक्टर व एक पल्सर गाड़ी को कुर्क कर लिया। 


जिसको देख अन्य बकायेदारों में खलभली मच गई वहीं गांव समेत पूरे क्षेत्र में हुई कार्रवाई को लेकर तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त हो गई। 


कार्रवाई के दौरान मुख्य रूप से क्षेत्रीय लेखपाल शशांक शेखर शुक्ला,विनोद भार्गव,अमीन सर्वेश त्रिवेदी,राजेंद्र प्रसाद,प्रेम शुक्ला सहित राजस्व टीम मौजूद रहे।



इससे पहले भी हो चुकी है कुर्की

एक सप्ताह पहले रविवार को ही इसी गांव में एक कुर्की की कार्रवाई हुई थी जिसमें ग्राम प्रधान कृष्ण कुमार के पिता पर वर्ष 2007 में हुई मार्ग दुर्घटना के मुकदमें में 2,48,000 रुपये की आरसी कटी थी जिसको अपने प्रभाव से उन्होंने जमा न कर मामले को दबवा कर चुप्पी साधे रहे। 


इसी दौरान उनकी मौत हो गई। जिसकी आरसी उनके वारिसों के नाम 2021 में दर्ज होकर कार्यालय तहसील को मिली। 


जिस पर वर्ष 2007से जमा होने तक 6प्रतिशत ब्याज मिला कर अब करीब पांच लाख रुपये मूलधन हो गया। जिसको जमा करने के लिए नियमानुसार मांग पत्र जारी किया गया था बावजूद वारिसों ने ध्यान नहीं दिया गया। 


जिसको लेकर रविवार को तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ला की अगुवाई में राजस्व संग्रह अमीन एव अन्य राजस्व टीम की उपस्थिति में ट्रैक्टर ट्राली व एक बाइक कुर्क कर तहसील परिसर में खींचकर खड़ा कर दिया गया।


क्या कहते है तहसीलदार

इस बाबत तहसीलदार संतोष कुमार शुक्ल ने देर सायं बताया कि बकायेदारों को नियमानुसार मांगपत्र जारी किया गया था, लेकिन बकायेदारों द्वारा बकाया ब्याज समेत मूलधन जमा करने में हिला हवाली की जा रही थी। जिसको लेकर आज उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे