Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

डीजल पेट्रोल व रसोईगैस के दाम को घटाना जादूगर के हाथ की सफाई जैसा ही है :प्रमोद तिवारी



पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत लगातार बढ़ाकर थोड़ा सा कम करके जनता को धोखा दे रही केन्द्र सरकार

गौरव तिवारी

लालगंज,प्रतापगढ़: कांग्रेस ने सदैव इस बात पर जोर दिया कि केन्द्रीय उत्पाद शुल्क में बढ़ोत्तरी किसी भी हाल में नही की जानी चाहिए इसका सीधा असर देश की जनता की जेब पर पड़ता है। 


परन्तु केन्द्र की मोदी सरकार पिछले कई सालों से अपनी मनमानी के तहत केन्द्रीय उत्पाद शुल्क मनमाने ढंग से वसूल रही है। जिससे सरकार का हिटलर शाही पूर्ण रवैया साफ झलकता है। 


उक्त बातें आज केन्द्रीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य एवं उत्तर प्रदेश आउटरीच एण्ड को-आर्डिनेशन कमेटी के प्रभारी प्रमोद तिवारी ने रविवार को यहां मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल के हवाले से जारी प्रेस विज्ञप्ति में मोदी सरकार पर पेट्रोलियिम पदार्थो में दाम कमी के जादूगरी को लेकर कड़ें तेज कसे है।


प्रमोद तिवारी ने कहा कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत पिछले कई माह से अनवरत रूप से बढ़ती रही है। 


आज केन्द्र की मोदी सरकार ने पेट्रोल के दाम 9.50 रू0 प्रति लीटर व डीजल 7 रू प्रति लीटर और रसोई गैस 200 रू0 प्रति सिलेण्डर घटाकर एक बार फिर देश की जनता को धोखा दिया है। 


केन्द्र सरकार का यह कृत्य किसी जादूगर के हाथ की सफाई जैसा ही है। उन्होने यह भी कहा कि वर्ष 2014 में तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय पेट्रोल डीजल व रसोई गैस जिस दाम में थी आज भी उसे केन्द्र सरकार द्वारा लाया जाना चाहिए। 


तब यह माना जायेगा कि सरकार ने मंहगाई पर काबू पाने के लिए जनहित में कोई ठोस कदम उठाया है। क्योकि उस समय  अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत के सापेक्ष आज अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत लगभग 40 डालर प्रति बैरल कम है। 


तेल व गैस के दाम केन्द्र सरकार द्वारा सेन्ट्रल एक्साइज डियूटी बढा़ने के  कारण ही देश में इनकी कीमत अत्याधिक बढ़ी हुई है। उन्होने यह भी कहा कि अक्टूबर माह में गुजरात हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया आरम्भ हो जायेगी। 


जहां से यह आहट आ रही है कि भाजपा के लिए दोनो राज्यों में शुभ संकेत नही है इसी कारण चुनाव को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने अस्थायी रूप से तेल के दामों में सूक्ष्म कटौती की है। 


सरकार लगातार पेट्रोलियम उत्पादों के दाम में दस रूपये की वृद्वि कर जनता को धोखा देने के लिए औसतन दो तीन रूपये कम कर देती है। 


उन्होने कहा कि मोदी सरकार में जरा भी नैतिकता है और जनता की हितैषी है तो तेल व गैस की कीमत 2014 की तत्कालीन कांग्रेस सरकार के समय की कीमत के बराबर सुनिश्चित करें। क्योंकि  मोदी जी कहा करते थे कि कांग्रेस सरकार के दौरान पेट्रोल 25 रू0 प्रतिलीटर में क्यो नही बेचा जा रहा है। 


तो अब मोदी जी पच्चीस रू0 प्रतिलीटर न सही वर्ष 2014 के भाव में तेल व गैस देश की जनता को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। 


तब जाकर यह माना जायेगा कि केन्द्र की मोदी सरकार सही मायने में देश की जनता की हितैषी हो सकती है। 


वही वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने यूपी में इस भीषण गर्मी के दौरान मनमाने ढंग से अघोषित विद्युत कटौती किया जाना भी भाजपा सरकार के द्वारा जनता का शोषण है। 


वही अत्याधिक बिजली कटौती के बावजूद विद्युत विभाग द्वारा जबरन मंहगाई की मार झेल रही जनता से बिल की बल पूर्वक वसूली भी सरकार के जनशोषण रवैये को निन्दनीय करार दिया है। 


वही प्रमोद तिवारी ने उत्तर प्रदेश की मौजूदा भाजपा सरकार से यह मांग भी की है कि शनिवार की रात अचानक आये तूफान के चलते बागवानी व कृषि के क्षेत्र में गरीब तपके के लोगों के नुकशान का फौरन आकलन कराते हुए समुचित आर्थिक पैकेज की घोषणा करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे