Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा पहुँचे मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल ने सीएमओ को लगायी फटकार



आर के गिरी

गोण्डा: विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत पर रखने के लिए शासन से गठित तीन मंत्रियों के प्रतिनिधि मंडल ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज महिला व जिला अस्पताल सहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 


वही ललितपुर थाने में रेप कांड पर अखिलेश यादव द्वारा यह कहा जाना कि बाबा थाने पर बुलडोजर कब चलाएंगे। मंत्री ने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा जहां आवश्यकता है। वहां बुलडोजर चलता है। बुलडोजर थाने पर नहीं बल्कि अपराधियों पर चलेगा।



गुरुवार को सर्किट हाउस पहुंचे मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल को गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी गई। वहां से सीधे मंत्री गण 282 करोड़ की लागत से 15 एकड़ में बन रहे निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की प्रगति का जायजा लिया। 


मेडिकल कॉलेज का निर्माण हैदराबाद की कंस्ट्रक्शन कंपनी वेनसा स्ट्रक्चर कर रही है। 18 माह के भीतर इस मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा किया जाना है। 


प्रतिनिधिमंडल ने पंतनगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व महिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद सीधे बाबू ईश्वर सरण जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। 


अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मंत्रियों के प्रतिनिधि मंडल ने जहां मरीजों का हालचाल जाना वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी लिया। 


इस दौरान पता चला कि यहां पर डॉक्टरों के 44 पद सृजित हैं। जिसके सापेक्ष सिर्फ 37 चिकित्सकों की तैनाती है। जिस पर मंत्री ने सीएमओ को फटकार लगाते हुए कहा कि यह जिला अस्पताल है। 


यहां पर पद के सापेक्ष सभी चिकित्सकों की तैनाती होनी चाहिए। इसके लिए शासन से मांग किया है। इस पर सीएमओ ने बताया कि पत्र भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इस 37 के सापेक्ष कितने चिकित्सक उपस्थित हैं। उपस्थिति पंजिका दिखाओ। जिस पर सीएमओ जानकारी नहीं दे सके। 


अस्पताल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री राकेश सचान ने कहा कि अभी निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज व एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया है। 


अभी गौशाला, प्राइमरी स्कूल, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के विक्रय केंद्र आंगनबाड़ी केंद्र, का निरीक्षण करेंगे। अभी निरीक्षण चल रहा है। जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान जिम्मेदार जानकारी नहीं दे पाए हैं। 


अभी प्रेजेंटेशन में दवा वितरण व उपस्थिति की जानकारी ली जाएगी। उन्होंने कहा कि अमृत महोत्सव के तहत प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य मेले लगाए जा रहे हैं।


 इसमें लोगों को निशुल्क में दवाइयां वितरित की जा रही हैं। कहा कि अभी तक प्रेजेंटेशन हुआ है। अब जनता के द्वार सरकार खड़ी है। केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है कि नहीं इन सब बातों की जानकारी लेने आए हैं। 


जो खामियां मिलेगी उसके लिए हम यहां के जनप्रतिनिधियों अधिकारियों से बातचीत करेंगे। उसके बाद जो कुछ होगा उससे मीडिया से साझा किया जाएगा। ललितपुर रेप कांड को लेकर अखिलेश यादव ने कहा था बाबा थाने पर बुलडोजर कब चलाएंगे। 


इस पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहां की थाने पर बुलडोजर नहीं चलेगा बल्कि जो अपराधी हैं। इन पर कार्यवाही की जाएगी। 


धानेपुर में रेप के एक मामले में छेड़खानी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किए जाने के सवाल पर कहा कि किसी भी मामले में लीपापोती नहीं होगी, अभी हम अधिकारियों से बात करते हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे