Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

खमरिया पुलिस ने सड़क सुरक्षा यातायात जागरूकता रैली निकालकर लोगों को किया जागरूक



बच्चों ने सड़क सुरक्षा से सम्बंधित स्लोगन लिखकर निकाली रैली,भारी संख्या में मौजूद रहा पुलिस बल

कमलेश

खमरिया खीरी:शासन की गाइड लाइन के अनुपालन में शुक्रवार को खमरिया चौकी पुलिस व सीताराम पब्लिक इंटर कालेज महरिया के बच्चों ने संयुक्त रूप से चौकी से एनएच 730 पर होते हुए क़स्बा खमरिया में सड़क सुरक्षा यातायात जागरूकता अभियान के तहत रैली का आयोजन किया।


इस दौरान बच्चों के हांथों में सड़क सुरक्षा को लेकर स्लोगन लिखी तख्तियां आकर्षण का केंद्र बनी रही।

यही नहीं बच्चों ने पुलिस की मौजूदगी में बगैर हेलमेट बाइक सवारों को रोककर उन्हें हेलमेट लगाकर चलने की शपथ दिलाई साथ ही हेलमेट लगाकर चलने वाले बाइक सवारों को फूल भेंट कर जागरूक किया।

ईसानगर क्षेत्र की चौकी खमरिया में तैनात उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार की अगुवाई में शुक्रवार को सीताराम पब्लिक इण्टर कालेज महरिया के बच्चों एवं शिक्षकों की देखरेख में सड़क सुरक्षा यातायात नियमों का पालन करवाने के लिए विशाल रैली का आयोजन किया।


रैली चौकी से निकालकर एनएच 730 पर होते हुए क़स्बा खमरिया में निकाली गई। इस दौरान उपनिरीक्षक की देखरेख में बच्चों ने बगैर हेलमेट बाइक सवारों को रोककर उन्हें जागरूक करते हुए हेलमेट लगाकर चलने की शपथ दिलवाई वहीं हेलमेट लगाकर चलने वाले बाइक सवारों को रोककर उनको फूल भेंट कर जागरूक किया। 


इस दौरान उपनिरीक्षक ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि बच्चों की सुरक्षा न सिर्फ घर के अंदर, बल्कि घर के बाहर भी सुनिश्चित करनी जरूरी होती है। 


यहां घर के बाहर की सुरक्षा से हमारा तात्पर्य बच्चों की आत्मरक्षा से है, जिसमें सड़क सुरक्षा के नियम भी शामिल हैं। इसके साथ साथ

बच्चों को महत्वपूर्ण रोड सेफ्टी रूल्स के बारे में भी बताया जिसमें

ड्राइविंग के समय ब्रेक और हॉर्न सही से कार्य कर रहे हैं या नहीं इसका ध्यान रखने।


पीछे से आ रहे वाहनों को जाने का रास्ता देंने समेत

साइकिल से चलने पर उसकी गति का ध्यान रखने के बारे में जानकारी दी।


रैली के समापन के बाद बच्चों को उपनिरीक्षक ने किया सम्मानित


जागरूकता रैली का समापन रिपोर्टिंग पुलिस चौकी खमरिया में हुआ जहां चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार ने तेजतर्रार बच्चों को गिफ़्ट देकर सम्मानित किया। 


चौकी इंचार्ज से सम्मान पाकर बच्चों ने चौकी इंचार्ज का आभार व्यक्त किया।


इस दौरान बच्चों के साथ साथ शिक्षक श्रीराम मनवार,रज्जन रस्तोगी,शिवप्रसाद यादव,कैलास पाण्डेय, अनुज दीक्षित,अजय शुक्ला, संदीप मनार,अंकित शुक्ला, कुंजबिहारी पाल,रामू वर्मा समेत सिपाही अमित कुमार,जय कुमार,दीपांशु यादव,मनोज,जितेंद्र,अरुण कुमार गिरी समेत गार्ड नंदकिशोर ,छैलबिहारी आदि अन्य लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे