Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कन्धई थाना समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की सुनी शिकायतें



थानों में आने वाले फरियादियों के साथ विनम्रता पूर्वक व्यवहार किया जाये-जिलाधिकारी

वेदव्यास त्रिपाठी

प्रतापगढ़। जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल एवं पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना कन्धई में पहुॅचकर शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना।


थाना समाधान दिवस में शिकायकर्ता शोभा देवी निवासी कांपामधुपुर ने भूमिधरी भूमि विवाद के, जीतलाल निवासी सरसीडीह ने भूमि विवाद, सुशील कुमार निवासी साल्हीपुर कंजास ने चकमार्ग खाली करने के लिये, राम किशुन निवासी ग्राम अस्थरा ने रास्ता खाली करने के लिये तथा कन्हैया सिंह निवासी बनी ने जमीन सीमांकन के सम्बन्ध में अपनी-अपनी शिकायतें जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की।

इसी प्रकार अन्य शिकायतकर्ताओं ने भी अपने-अपने शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये। 


प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित क्षेत्र के राजस्व कर्मी एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बनाकर शिकायतों के निस्तारण हेतु निर्देशित किया और कहा कि सम्बन्धित स्थल पर जाकर दोनो पक्षों की उपस्थिति में शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। 


उन्होने कहा कि थानों में प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये और शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध रूप से एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से सुनिश्चित किया जाये, शिकायतकर्ताओं का अनावश्यक रूप से कदापि न परेशान किया जाये, जो भी फरियादी थाना समाधान दिवस में आये उनकी शिकायत को विधिवत तरीके से सुने और जल्द से जल्द शिकायतों का निस्तारण करें। 


थाना समाधान के अवसर पर जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि थानों में जो भी फरियादी अपनी शिकायतें लेकर आये उनके साथ विनम्रता पूर्वक व्यवहार किया जाये। 


थाना समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थाना स्तर पर शिकायतों का निस्तारण न होने पर शिकायतकर्ता अपनी शिकायतें जनपद स्तर पर ले जाता है इसलिये थाना स्तर पर जो भी शिकायत प्राप्त होती है उसको गम्भीरता से लें और मौके पर जाकर निस्तारण करायें। 


जिलाधिकारी ने थाना परिसर का निरीक्षण भी किया एवं निष्प्रयोज्य गाड़ियों का शासनादेश के अनुसार निस्तारण कराये जाने हेतु निर्देशित किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे