Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:घर में उतरे हाई टेंशन करंट की चपेट में आने से नवविवाहिता की मौत


वीडियो


रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज थानाक्षेत्र के टकटोना गाँव में लगा ट्रांसफार्मर अचानक जलने लगा जिससे ग्रामीणों के घरों में  हाईटेंशन करंट आगया घर बाहर सभी जगह फैल गया।


जिसकी चपेट में आने से एक नवविवाहिता की हुई मौत हो गयी व कयी लोग घायल हो गये ये घटना देर रात अचानक घटी जिससे ग्रामीण हक्का बक्का हो गये किसी को कोई समाधान नही सूझ रहा था जिससे पूरे गाँव में अफरा तफरी का माहोल होगया और ग्रामीणों में भगदड़ मच गयी।

 

बताते चले की घटना तरबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत टकटोना की है। जहाँ बुधवार की देर रात गांव में लगे ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई जिससे लोगों के घरों में 11 हजार वोल्टेज का करंट दौड़ने लगा। 


और देखते ही देखते घरों में लगे विद्युत उपकरण जलने लगे व चिंगारी निकलने लगी गर्मी का समय होने के कारण लोगों के घरों में पंखे,कूलर आदि चल रहे थे जो कि अचानक हाई वोल्टेज के करंट से जल गए।



 ग्रामीणों के अनुसार गांव में लगे ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई और लोगों के घरों में हाई पावर करंट दौड़ने लगा जिससे घरों में लगे फर्राटा पंखों से अचानक चिंगारी निकलने लगी और पंखों के नीचे बनी फर्श में गड्ढे बन गए। 


वहीं हाई टेंशन करंट की चपेट में आने से बीस वर्षीय नवविवाहिता नीलू गोस्वामी की मौत हो गई। मृतका के पति श्रवण कुमार गोस्वामी द्वारा बताया गया कि बीते 18 फरवरी को ही उसकी शादी हुई है और बुधवार की देर रात जब गांव में हाई टेंशन लाइन का करंट उतरा तो उस समय उसकी पत्नी नीलू अपने कमरे में खाना खा रही थी और पास में ही ट्रैंक पर रखा पानी का गिलास उठाने लगी तभी वह करंट की चपेट में आ गई। 


जब तक घर की लाइन काटकर उसे बचाने का प्रयास किया गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना के सम्बन्ध में मृतका के पिता दुर्गा प्रसाद ने संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत होने की बात बताई है।


वही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मोहब्बत अली, रफी मोहम्मद, सफी मोहम्मद, ऊषा, कृष्ण नारायण, अकबर अली व अविनाश मिश्रा सहित सैकड़ों ग्रामीणों के घरों में लगे विद्युत उपकरण व बोर्ड जल गए। 


मौके पर पहुंचे तहसीलदार पैगाम हैदर ने घटनास्थल का निरीक्षण कर हल्का लेखपाल रामेश्वर तिवारी से घटना के संबंध में रिपोर्ट मांगी है।


घटना के संबंध में तरबगंज थाना अध्यक्ष मनोज पाठक ने बताया कि थाना क्षेत्र के टकटोना गांव में 20 वर्षीय नवविवाहिता की मौत घर में उतरे करंट की चपेट में आने से होनी बताई जा रही है। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्यवाही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद की जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे